trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11777686
Home >>जयपुर

टमाटर चोरी के बाद अब एशिया की सबसे बड़ी मुहाना मंडी में बढ़ेगी सुरक्षा, CCTV लगाया

Jaipur Muhana Mandi :  चोर 6 कैरेट टमाटर के चुराकर ले गए जो कि सीसीटीवी कैमरे में वारदात कैद हो गई. अब सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए, वहीं मंडी में तैनात गार्डो को सख्ती से मुस्तैद रहने के निर्देश दिए.

Advertisement
टमाटर चोरी के बाद अब एशिया की सबसे बड़ी मुहाना मंडी में बढ़ेगी सुरक्षा, CCTV लगाया
Stop
Damodar Prasad Arya|Updated: Jul 13, 2023, 12:49 PM IST

Jaipur Muhana Mandi : राजधानी जयपुर की मुहाना मंडी में अब टमाटर भी सुरक्षित नहीं है. देश—प्रदेश में सब्जियों की बढती महंगाई के बाद अब सब्जी मंडी मुहाना चोरों के निशाने पर है. दो दिन पहले मुहाना मंडी में टमाटर की चोरी होने की वारदात ने सभी को हैरान कर दिया. चोर 6 कैरेट टमाटर के चुराकर ले गए जो कि सीसीटीवी कैमरे में वारदात कैद हो गई. चोरी की वारदात के बाद सभी मंडी व्यापारियों ने एक बैठक कर स्वयं स्तर पर सुरक्षा बढाने का निर्णय लिया.

मुहाना सब्जी मंडी के अध्यक्ष राहुल तवंर ने बताया कि मंडी चोरी होने के बाद सभी मंडी व्यापारियों ने एक बैठकर निर्णय लिया कि अपने अपने स्तर सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए, वहीं मंडी में तैनात गार्डो को सख्ती से मुस्तैद रहने के निर्देश दिए. सब्जी मंडी में व्यापारियों ने टमाटर और अदरक की सुरक्षा में सख्ती बरती जा रही है. बता दें कि 2 दिन पहले एशिया की सबसे बड़ी मंडी से दो चोरों ने 150 किलो टमाटर और 350 किलो अदरक चुरा लिया था, जिनकी कीमत तकरीबन ₹56000 थी. जिसके बाद से ही इसे लेकर मंडी व्यापारियों में रोष था.

गौरतलब है कि जयपुर में खुदरा बाजार में टमाटर ₹180 के भाव से बिक रहा है तो वहीं अदरक के भी भाव ₹300 चढ़े हुए हैं. साथ ही अन्य सब्जियों की कीमतें भी दुगनी हो गई है. वहीं माना जा रहा है कि आगामी कुछ दिन और सब्जियों के भाव चढ़े रह सकते हैं. कई राज्यों में भारी बारिश होने के चलते फसलें खराब हो गई हैं, तो वहीं खेत और आने-जाने के रास्तों में भी पानी भरा हुआ है, ऐसे में आगामी कुछ दिन टमाटर और अदरक समेत अन्य सब्जियां महंगी मिलेंगी.

यह भी पढे़ं- 

OMG: दुल्हन ने दूल्हे की मांग में भरा सिंदूर, परिवारवालों ने धूमधाम से किया 'कुंवरदान'

ड्रामेबाज निकला जहरीला सांप, करता है मरने की जबरदस्त एक्टिंग, Video देख खूब हंस रहे लोग

 

Read More
{}{}