trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11601947
Home >>जयपुर

Satish Kaushik Biography: सतीश कौशिक ने जताई थी एक्टर बनने की इच्छा, बड़े भाई ने मुंह पर फेंक मारी थी दही की प्लेट

Satish Kaushik Biography and Untold Story: एक इंटरव्यू में सतीश कौशिक ने खुलासा किया था कि एक्टर बनने की बात पर बड़े भाई सतीश कौशिक (Satish Kaushik)  भड़क गये थे. बहुत कम लोगों को ये जानकारी होगी कि सतीश कौशिक बॉलीवुड में अपने दम पर मुकाम हासिल किया था.

Advertisement
Satish Kaushik Biography: सतीश कौशिक ने जताई थी एक्टर बनने की इच्छा, बड़े भाई ने मुंह पर फेंक मारी थी दही की प्लेट
Stop
Anuj Kumar |Updated: Mar 09, 2023, 05:04 PM IST

 Satish Kaushik Biography: सतीश कौशिक (Satish Kaushik) बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार सतीश कौशिक की गिनती हमेशा खुशमिजाज हमेशा सबको हंसाने वाले बेहतरीन इंसानों में की जाएगी. सतीश कौशिक बॉलीवुड का वो नाम है जिसने भारतीय सिनेमा के लिए कई बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन किया. हिंदी सिनेमा जगत में कई ऐसे किरदार निभाए जो कि आज भी लोगों की याद को ताजा कर देते हैं. इन्होंने कई फिल्मों की बेहतरीन कहानी भी लिखीं जो हमेशा याद किये जाएंगे. बहुत कम लोगों को ये जानकारी होगी कि सतीश कौशिक बॉलीवुड में अपने दम पर मुकाम हासिल किया था.

एक इंटरव्यू में सतीश कौशिक ने खुलासा किया था कि एक्टर बनने की बात पर बड़े भाई सतीश कौशिक (Satish Kaushik)  भड़क गये थे. ये चब की बात है जब दिल्ली में रहा करते थे. उन्होंने हंसते हुए बताया कि एक बार उन्होंने अपने बड़े भाई के सामने एक्टर बनने की इच्छा जाहिर की थी. सतीश की बात सुनकर उनके बड़े भाई उन पर भड़क उठे थे. उन्होंने हाथ में लिए हुए दही का प्लेट सतीश के मुंह पर सीधे फेंक दिया था.

इसके बाद उन्होंने गुस्से में सतीश से कहा कि तू एक्टर बनेगा. सतीश कौशिक ने भी अपने मुंह पर से दही हटाकर कहा- बनूंगा तो एक्टर ही, वरना कुछ नहीं बनूंगा. जब भी सतीश कौशिक एक्टर बनने की बात करते तो उनके बड़े भाई आगबबूला हो जाते थे.

आखिरकार एक दिन उन्होंने बॉम्बे जाने का निर्णय ले ही लिया. उन्होंने बताया कि वो दिन बेहद खास दिन था. 9 अगस्त, 1979 को रक्षा बंधन के दिन बहनों से राखी बंधवाने के बाद सतीश कौशिक ने बॉम्बे जाने वाली ट्रेन पकड़ ली. सतीश के स्टेशन तक पहुंचने तक उनके भाई ने खूब कोशिश की कि वह सतीश को रोक लें. उन्होंने कहा कि भाई तो आकिर भाई ही होता है. लेकिन वह वहीं रुके. आखिर में हारकर भाई ने कहा- गुड लक. इसके बाद वो पीछे मुड़कर नहीं देखा. इस बात का खुद खुलासा उनके बड़े भाई ने किया एक इंटरव्यू के दौरान किया था. 

कॉमेडी के सबसे बड़े शो द कपिल शर्मा (The Kapil Sharma Show) शो में जब सतीश कौशिक पहुंचे थे तो अपने अंदाज से सबों का खुब इंटरटेंनमेट किया.

सतीश कौशिक के परिवार में इनसे पहले कोई भी बॉलीवुड इंडस्ट्री नहीं था और ना ही इनका कोई गॉडफादर रहा. अपने किरदार और मेहनत के दम पर  लोगों को दिल में जगह बनाई. उनके द्वारा निभाए गए किरदारों में  फिल्म‘मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी’ ‘साजन चले ससुराल’ का मुथु स्वामी और ‘मिस्टर इंडिया’ शामिल हैं. सतीश कौशिक ने अपने करियर में कई फिल्में कीं जो हमेशा फैंस को उनकी याद दिलाते रहेगी. फैंस उन्हें मिस्टर इंडिया में किए गए किरदार को हमेशा मिस करेंगे. फिल्म मिस्टर इंडिया कैलेंडर के किरदार से उन्हें खास पहचान मिली थी. इसके बाद उन्होंने 1997 में दीवाना मस्ताना में पप्पू पेजर का किरदार निभाया था. ये किरदार भी लोगों के दिल में बस गया था.

Read More
{}{}