Home >>जयपुर

Jaipur: चुनाव करीब देख रविवार को भी जनप्रतिनिधियों ने खुलवाया JDA, क्षेत्र का लिया जायजा

Jaipur News: राजस्थान राज्य के जयपुर ज़िले में सांगानेर में पानी के भराव और ड्रेनेज सिस्टम के फेल होने पर विद्याधर नगर विधायक नरपत सिंह राजवी और सांगानेर विधायक डॉ अशोक लाहोटी रविवार को जेडीए कार्यालय पहुंचे और जेडीसी से मुलाकात की. 

Advertisement
Jaipur: चुनाव करीब देख रविवार को भी जनप्रतिनिधियों ने खुलवाया JDA, क्षेत्र का लिया जायजा
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 31, 2023, 01:21 AM IST

Jaipur News: राजस्थान राज्य के जयपुर ज़िले में सांगानेर में पानी के भराव और ड्रेनेज सिस्टम के फेल होने पर विद्याधर नगर विधायक नरपत सिंह राजवी और सांगानेर विधायक डॉ अशोक लाहोटी रविवार को जेडीए कार्यालय पहुंचे और जेडीसी से मुलाकात की. दोनों विधायकों ने जेडीसी डॉ जोगाराम को बताया कि उनके विधानसभा क्षेत्र सांगानेर और विद्याधर नगर में जगह-जगह पानी भरने से हालात खराब हो गए है.

सांगानेर और विद्याधर नगर में जगह-जगह पानी भरने से हालात खराब 

इस समस्या से आमजन का जीवन प्रभावित हो रहा है. दोनों विधायकों ने डेनेज सिस्टम पर जेडीए अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की. मीटिंग में जेडीए के चारों डायरेक्टर इंजीनियर, सभी जोन उपायुक्त और एक्सईन सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

विधायक अशोक लाहोटी जेडीए कार्यालय पहुंचे 

इस दौरान विधायक लाहोटी ने बताया कि जेडीए की घोर लापरवाही से सांगानेर विधानसभा के मानसरोवर, पृथ्वीराज नगर, दुर्गापुरा, गोपालपुरा बाईपास क्षेत्र, प्रताप नगर व पिंजरापोल गौशाला क्षेत्र सहित विधानसभा क्षेत्र विद्याधर नगर की सैकड़ो कॉलोनियों में नालियां व सीवरेज की व्यवस्था नहीं होने के कारण भंयकर पानी भरा हुआ है. जेडीए का डेनेज सिस्टम पूरी तरह से फेल हो गया है. हमने जेडीसी से जल्द बड़े नाले और कॉलोनी के छोटे नालों को बनवाकर आपस में जोड़ने की मांग की है, जिससे की सड़क पर पानी का भराव नहीं हो.

ये भी पढ़ें- Viral Video: सड़क पर घुटनों तक भरे पानी के बीच चलते रहे बुजुर्ग दंपति, देखिए खूबसूरत वीडियो

लाहोटी ने बताया कि उक्त विधानसभा क्षेत्र की सैंकडों कॉलोनियों में पानी की निकासी नहीं होने से बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं और पूरे क्षेत्र में चारों ओर दुर्गंध फैल रही है. जिससे कई मौसमी बीमारियां उत्पन्न हो गई है. विधायक राजवी ने बताया कि सीकर रोड़ पर लेवल डिफरेंस करने और पानी के कैंचमेंट एरिया में गलत पट्टे जारी करने से जगह-जगह भर रहा है.

कालवाड़ रोड़, बैनाड़ रोड़ और झोटवाड़ा की कई कॉलोनियों सहित बाहरी इलाको में भी पानी भराव की समस्या बन गई है. उन्होंने पानी के भराव की समस्याओं के समाधान के लिए तुरंत मडपंपों और सेक्शन मशीनों से कॉलोनियों में भरे पानी को निकालने की मांग की.

 

{}{}