trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11750866
Home >>जयपुर

Jaipur: कृषि संकाय को अलग से संचालित करने का मामला गरमाया, गुस्साए विद्यार्थियों ने कॉलेज गेट पर ताला जड़कर धरने पर बैठे

Jaipur: कृषि महाविद्यालय को अलग से राजसेस सोसायटी द्वारा संचालित करने के आदेश से विद्यार्थियों में रोष व्याप्त है और छात्र-छात्राओं का विरोध-प्रदर्शन जारी है. SDM के 24 घण्टे में आश्वासन देने के बाद भी समाधान नहीं होने से गुस्साए विद्यार्थी कॉलेज गेट के बाहर एकत्रित होकर मुख्य गेट के ताला जड़ दिया.

Advertisement
Jaipur: कृषि संकाय को अलग से संचालित करने का मामला गरमाया, गुस्साए विद्यार्थियों ने कॉलेज गेट पर ताला जड़कर धरने पर बैठे
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 23, 2023, 04:29 PM IST

Jaipur News: सरकार द्वारा बाबा भगवानदास राजकीय महाविद्यालय में संचालित कृषि संकाय को बंद कर अलग से बाबा नारायण दास कृषि महाविद्यालय संचालित करने के आदेश देने का मामला गरमाता जा रहा है. कृषि महाविद्यालय को अलग से राजसेस सोसायटी द्वारा संचालित करने के आदेश से विद्यार्थियों में रोष व्याप्त है और छात्र-छात्राओं का विरोध-प्रदर्शन जारी है. SDM के 24 घण्टे में आश्वासन देने के बाद भी समाधान नहीं होने से गुस्साए विद्यार्थी कॉलेज गेट के बाहर एकत्रित होकर मुख्य गेट के ताला जड़ दिया.

उन्होंने सरकार, कॉलेज प्रशासन ओर विधायक इन्द्राज गुर्जर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. गुस्साए विद्यार्थियों ने विधायक इन्द्राज गुर्जर का पुतला भी जलाया. विद्यार्थियों द्वारा विरोध-प्रदर्शन की सूचना पर त्रिवेणी चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और समझाईश की, लेकिन विद्यार्थी अपनी मांग पर अड़े रहे. जानकारी के मुताबिक वर्षों से चिमनपुरा के बाबा भगवान दास राजकीय महाविद्यालय में कृषि संकाय संचालित हो रहा है. इस महाविद्यालय में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं प्रथम, द्वितीय, तृतीय व चतुर्थ वर्ष में अध्ययन कर रहे है. हाल ही में राज्य सरकार, आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा के पत्र के अनुसार बाबा भगवान दास महाविद्यालय में संचालित कृषि महाविद्यालय को बंद कर नवीन बाबा नारायण दास राजकीय महाविद्यालय चिमनपुरा को राजसेस सोसायटी द्वारा संचालित करने के आदेश दिए गए है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics : कांग्रेस के चार MLA ने किया चुनाव लड़ने से मना, ये है बड़ी सियासी वजह

इस आदेश के बाद कृषि संकाय के विद्यार्थियों में रोष व्याप्त हो गया. उन्होंने कॉलेज के मैन गेट के ताला जड़ दिया और धरने पर बैठ गए. गुस्साए विद्यार्थियों ने जमकर नारेबाजी की. विद्यार्थियों ने बताया कि सरकार के इस निर्णय से विद्यार्थियों का भविष्य अधरझूल हो रहा है. ऐसे में उन्हे काफी परेशानी होगी. साथ ही उन पर आर्थिक भार भी पड़ेगा. विद्यार्थियों ने राजसेस सोसायटी द्वारा कृषि महाविद्यालय को संचालित करने के आदेश निरस्त करने की मांग की है। इस दौरान बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे.

Read More
{}{}