trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11302657
Home >>जयपुर

राजस्थान विश्वविद्यालय में दलित छात्र की मौत के बाद जमकर हंगामा, मेन गेट हुआ बंद

दलित छात्र का शव सुराणा गांव पहुंच गया है. परिजनों और प्रशासन के अधिकारियों के बीच बातचीत जारी है. मौके पर ग्रामीणों व परिजनों की भारी भीड़ मौजूद है. वहीं कुछ बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश से माहौल बिगड़ गया है.

Advertisement
राजस्थान विश्वविद्यालय में दलित छात्र की मौत के बाद जमकर हंगामा, मेन गेट हुआ बंद
Stop
Lalit Kumar|Updated: Aug 15, 2022, 11:13 PM IST

Jaipur: दलित छात्र का शव सुराणा गांव पहुंच गया है. परिजनों और प्रशासन के अधिकारियों के बीच बातचीत जारी है. मौके पर ग्रामीणों व परिजनों की भारी भीड़ मौजूद है. वहीं कुछ बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश से माहौल बिगड़ गया है. जिसके बाद पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग कर लोगों को अलग किया. ग्रामीण मौके पर पत्थर बाजी कर रहे हैं. फिलहाल भारी पुलिस जाब्ता तैनात है. जिले के बाहर से भी पुलिस अधिकारी और जाब्ता तैनाता है.

जालोर में दलित छात्र की हत्या का मामला तूल पकड़ चुका है. बारां से विधायक पानाचंद मेघवाल ने मामले को लेकर संवेदना जताई है. साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से 50 लाख का मुआवजा और परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी देने की मांग की है.

वहीं इसी मामले पर राजस्थान विश्वविद्यालय में  जमकर हंगामा किया.  जिसका नेतृत्व पूर्व छात्रसंघ महासचिव नरसी किराड ने किया है.  इस प्रदर्शन में छात्र नेता के साथ यूनिवर्सिटी के सैकड़ों छात्र शामिल थे.  इन सभी छात्रों ने  यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट पर इक्ट्ठा होकर जमकर हंगामा किया. जिसे देखते हुए  राजस्थान विश्वविद्यालय ने  मुख्य गेट को बंद करा दिया. मामले को  पूर्व छात्रसंघ महासचिव नरसी किराड नें विवि प्रशासन को सौंपा 5 सूत्रीय मांग पत्र भी सौंपा गया है. 

बता दें कि,राजस्थान के जालोर में स्कूल टीचर की पिटाई से एक नौ साल के दलित बच्चे की मौत हो गई. उदयुपर और अहमदाबाद में  24 दिन तक चले इलाज के बाद भी उसकी जान नहीं बचाई जा सकी. शनिवार शाम को बच्चे की मौत के बाद पुलिस ने आरोपी शिक्षक को हिरासत में लिया और फिर गिरफ्तार कर लिया. तनाव की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने जालोर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें-  इंदर मेघवाल की मौत पर बोले सचिन पायलट - 'सिर्फ खानापूर्ति नहीं, न्याय चाहिए'

ये भी पढ़ें- Azadi Ka Amrit Mahotsav: दुल्हन की तरह सजी 'पिंकसिटी', तिरंगे के रंग में रंगा जयपुर

 

Read More
{}{}