trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11497203
Home >>जयपुर

RSMSSB Forest Guard answer key: वनरक्षक और वनपाल भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी, आपत्ति के लिए एक दिन का समय

RSMSSB Forest Guard answer key: वनरक्षक और वनपाल भर्ती परीक्षा दे चुके उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है, दरअसल राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग ने संशोधित विज्ञप्ति जारी की है, जिसमें आंसर की जानकारी और बढ़ाए गए पदों की जानकारी दी गई है.  

Advertisement
फाइल फोटो,
Stop
Tarun Chaturevedi|Updated: Dec 23, 2022, 05:59 AM IST

RSMSSB Forest Guard answer key: वनरक्षक और वनपाल भर्ती परीक्षा दे चुके कैंडीडेट्स के लिए एक सुकून वाली खबर है, दरअसल बीते दिन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने वनपाल और वनरक्षक भर्ती परीक्षा की आंसर की रिलीज कर दी है. आंसर की के लिए अभ्यर्थी राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर देख सकते हैं.

सबसे खास बात यह है कि यदि किसी उम्मीदवार को किसी प्रश्न व सवाल में अपत्ती है तो वह 100 रुपए के शुल्क के साथ कल यानी 24 दिसंबर तक अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है. 

ये है आंसर की देखने का सबसे आसान तरीका

आयोग की आधिकारिक rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं.
Notifications पर क्लिक करें
फिर आपको Forest Guard 2020 : Primary Answer Key के लिंक पर जाना होगा
सेट के अनुसार दिए लिंक पर जाएं
इसके बाद स्क्रीन पर आंसर-की पीडीएफ फॉर्मेट में ओपन होगी

आपको बता दें कि राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग ने जो संशोधित विज्ञप्ति जारी की है, उसके अनुसार वनपाल के 49 और वनरक्षक के 346 पदों को बढ़ाया गया है. इसलिए अब वनपाल के 148 और वनरक्षक के 2646 पदों पर भर्ती की जाएगी.

इसमें 99 पदों के लिए 5 लाख 59 हजार अभ्यर्थियों ने पंजियन करवाया था. 2300 पदों के लिए 12 और 13 नवंबर को 4 पारियों में वनरक्षक भर्ती परीक्षा हुई थी. जिसमें राजस्थान के 16 लाख 36 हजार से ज्यादा उम्मीदवारों अपना आवेदन किया था.

 

Read More
{}{}