trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11517431
Home >>जयपुर

RSMSSB CET 2023 Exam: सर्दी में सुबह 8 बजे परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा, पढ़ें पूरी गाइडलाइंस, नहीं तो हो सकते हैं परेशान

CET स्नातक स्तर की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. परीक्षा राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के द्वारा आयोजित की जा रही है. परीक्षा प्रदेश के 3418 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी. परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को कड़ाके की सर्दी में सुबह 8 बजे परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा, चार पारियों में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

Advertisement
RSMSSB CET 2023 Exam: सर्दी में सुबह 8 बजे परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा, पढ़ें पूरी गाइडलाइंस, नहीं तो हो सकते हैं परेशान
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jan 06, 2023, 11:14 PM IST

RSMSSB CET 2023 Exam: प्रदेश में कल से CET स्नातक स्तर की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. परीक्षा राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के द्वारा आयोजित की जा रही है. परीक्षा प्रदेश के 3418 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी. परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को कड़ाके की सर्दी में सुबह 8 बजे परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा, चार पारियों में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. 11लाख 27 हजार 659 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे, प्रदेश के 10 जिलों में परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं.

अजमेर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बीकानेर, जयपुर, उदयपुर जोधपुर, कोटा और गंगानगर में परीक्षा होगी. कड़ाके की सर्दी में पहली पारी के अभ्यर्थियों को सुबह 8 बजे पहुंचना होगा. परीक्षा केंद्र,पहली पारी में 9 बजे से दूसरी पारी में दोपहर 1.30 बजे से परीक्षा होगी. प्रदेश में सबसे ज्यादा 2 लाख 79 हज़ार 553 परीक्षार्थी जयपुर के 756 परीक्षा केंद्रों पर देंगे परीक्षा.

परीक्षा में नकल रोकने के लिए विशेष दस्तों का गठन किया गया है. इसी के साथ ही हर जिले पर परीक्षा कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है. इसी के साथ ही परीक्षा केंद्र पर 1 घंटे पहले परीक्षार्थी को पहुंचना होगा. 1 घंटे पहले के बाद परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा. परीक्षा स्थल पर किसी भी तरह का कोई गहना या अन्य कोई ओर ऑनरामेंट पहनकर जाने की अनुमति नहीं होगी.

ये भी पढ़ें- MPPSC MO Recruitment 2023: आरपीएससी के बवाल के बीच एमपीपीएससी ने निकली बंपर भर्ती, 1456 पदों के लिए फरवरी तक करें आवेदन

इसी के साथ किसी भी तरह का कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट लेकर जाने की इजाजत नहीं होगी. परीक्षा केंद्र के अंदर जाने के पहले परीक्षार्थी की गहन जांच होगी उसके बाद ही परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा.

Reporter- Anoop Sharma

 

Read More
{}{}