trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11380579
Home >>जयपुर

बीसलपुर परियोजना में बार-बार लापरवाही, पीले पानी के बाद अब लीकेज पर भी नहीं हुई कार्रवाई

Jaipur: बीसलपुर से पेयजल सप्लाई नहीं होने से जयपुर के 20 लाख से ज्यादा उपभोक्ताओं को परेशानियां हुई थी. शहर के 5 लाख से ज्यादा घरों में बीसलपुर का पानी पहुंचता है, लेकिन बीसलपुर पाइपलाइन में लीकेज के कारण दो दिन तक पानी की सप्लाई नहीं हो पाई थी.

Advertisement
बीलसपुर परियोजना के रख रखाव पर सवालिया निशान.
Stop
Ashish Chauhan|Updated: Oct 04, 2022, 10:29 PM IST

Jaipur: आज दो दिन बाद जयपुर में पेयजल सप्लाई हुई. बीसलपुर से पेयजल सप्लाई नहीं होने से जयपुर के 20 लाख से ज्यादा उपभोक्ताओं को परेशानियां हुई थी. शहर के 5 लाख से ज्यादा घरों में बीसलपुर का पानी पहुंचता है, लेकिन बीसलपुर पाइपलाइन में लीकेज के कारण दो दिन तक पानी की सप्लाई नहीं हो पाई थी. जयपुर में आज से नियमित रूप से पानी की सप्लाई हुई.

कब तक लापरवाही करते रहेगी फर्म
जलदाय विभाग बीसलपुर परियोजना के संचालन संधारण के लिए जीसीकेसी फर्म को सालाना 5 करोड़ रूपए देती है, महीने में 44 लाख से ज्यादा का पैमेंट फर्म को दिया जाता है.लेकिन बार-बार परियोजना में लापरवाही होती है. महज 15 दिन पहले ही पूरे शहर में पीने पानी की सप्लाई हुई थी, जिससे जयपुरवासियों में गंदे पानी की दहशत फेल गई थी. घटिया मॉनिटरिंग के कारण बीलसपुर परियोजना के रख रखाव पर सवालिया निशान खडे़ हो रहे है.

ये भी पढ़ें- Weather Update Today: राजस्थान में फिर बदला मौसम, इन जिलों में हो सकती है बारिश, कई जगह रावण को ढका गया

पीले पानी पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं
जलदाय विभाग ने पीले पानी को लेकर जीसीकेसी फर्म को 7 दिन में नोटिस थमाकर जवाब मांगा था,लेकिन अब तक ना कोई कार्रवाई हुई और ना ही नोटिस का जवाब दिया गया.इसके अलावा विभाग के एक्सईएन,एईएन और जेईएन को भी नोटिस थमाए गए थे,लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई.

Read More
{}{}