trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11349836
Home >>जयपुर

Renwal: रेनवाल नगर पालिका कर्मी के बिगड़े बोल "गौ- सेवकों को कहा चोर"

जयपुर के फुलेरा क्षेत्र के रेनवाल में नगर पालिका में कार्यरत एक कर्मचारी के गौ सेवकों को चोर कहने पर बवाल  हो गया. गौ सेवक थाने में चले गए और नगरपालिका कर्मी के खिलाफ झूठे आरोप लगाने की शिकायत दर्ज करा दी.

Advertisement
गौ भक्तों ने दर्ज की शिकायत
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 13, 2022, 01:47 PM IST

Jaipur: जयपुर के फुलेरा क्षेत्र के रेनवाल में नगर पालिका में कार्यरत एक कर्मचारी के गौ सेवकों को चोर कहने पर बवाल हो गया. गौभक्तों ने नाराजगी जाहिर करते हुए रेनवाल थाने में शिकायत दर्ज करवाई तथा नगरपालिका कर्मी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. नाराज गो सेवकों ने पालिका कर्मी के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज करा दी है, और पूरे कस्बे में कर्मचारी के खिलाफ लोग लामबंद हो गए हैं. जानकारी के अनुसार नगर पालिका कार्यालय में चालक के पद पर कार्यरत गोपाल बिजारणियां को इन दिनों शहर की सफाई व्यवस्था इंचार्ज बना रखा है, पिछले दिनों जिला कलेक्टर के निर्देश पर श्री गोपाल गौशाला के पुराने भवन में लंपी वायरस से ग्रसित पशुधन के लिए क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया था, इसकी संपूर्ण व्यवस्था नगर पालिका को करनी थी, लेकिन ना तो अधिशासी अधिकारी ने ध्यान दिया और न ही पालिका कर्मियों ने. 
इस दौरान पालिका के 12 कर्मिकों की ड्यूटी भी लगाई गई, लेकिन इसकी आड़ में केवल खानापूर्ति की गई. इस बात का पता जब गौसेवकों को चला तो पालिका अध्यक्ष अमित जैन के सहयोग से लंपी वायरस ग्रसित पशुधन की सेवा की व्यवस्था गौसेवकों ने अपने हाथ में ले ली. गौमित्र मंडल और गौ सेवकों ने मिलकर जन सहयोग से पशुधन के लिए काढ़ा और आयुर्वेदिक नुस्खे से बने लड्डू तैयार किए और गायों को खिलाएं. इस अभियान में बड़ा मंदिर के महंत जुगल शरणजी महाराज सहित सर्व समाज के लोग भी जुट गए, बड़ी संख्या में गौ सेवकों ने पशुधन को बचाने के लिए अभियान छेड़ दिया.

इस बात से नाराज नगरपालिका कर्मी गोपाल लाल बिजारणियां का वीडियो वायरल हो रहा है, इसमें गोपाल यह कहते नजर आ रहें हैं कि क्वॉरेंटाइन सेंटर को चलाने में नगर पालिका के पास फंड की कोई कमी नहीं है, और गौसेवक चोर है और उन्हें कोई सहयोग नहीं करें. इस वीडियो के वायरल होने के बाद रेनवाल के लोगों में नाराजगी फैल गई. गुस्साए गौसेवकों ने पालिकाध्यक्ष अमित जैन को अपना विरोध दर्ज कराया. बाद में गौ सेवक थाने में चले गए और नगरपालिका कर्मी के खिलाफ झूठे आरोप लगाने की शिकायत दर्ज करा दी.

नाराज गौ सेवकों ने नगरपालिका कर्मी गोपाल बिजारणियां के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए नगर पालिका का घेराव और बाजार बंद की चेतावनी भी दी है. इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष लक्ष्मीकांत तोतला, भाजपा एससी मोर्चा अध्यक्ष संतोष सांखला, ओकार मारवाल, ग्यारसी लाल प्रजापत, हरि ओम, शुभम शर्मा, जय नारायण प्रजापत, सुरेंद्र दायमा, अजय शर्मा, पंकज कुमावत सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहें.

Reporter - Amit Yadav

जयपुर की खबरों के लिए क्लिक करें

राजस्थान में घूम रहे नरपिशाच, 80 साल की बुजुर्ग के साथ हुई दरिंदगी सुनकर कांप जाएगी रूह

Aaj Ka Rashifal : मीन-मकर आज बरतें सावधानी, कर्क गुस्से पर रखें काबू वरना मुसीबत होगी

 

Read More
{}{}