trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11255709
Home >>जयपुर

जनसुनवाई में निस्तारित प्रकरणों को भी संपर्क पोर्टल पर करें दर्ज - मुख्य सचिव

बैठक में मुख्य सचिव ने जिन जिलों में प्रकरणों के निस्तारण में परिवादियों का संतुष्टि स्तर 95 प्रतिशत से अधिक रहा है, उन जिलों की प्रशंसा भी की.

Advertisement
जनसुनवाई में निस्तारित प्रकरणों को भी संपर्क पोर्टल पर करें दर्ज - मुख्य सचिव
Stop
Bharat Raj|Updated: Jul 13, 2022, 01:35 PM IST

Jaipur: मुख्य सचिव ऊषा शर्मा ने कहा कि जनसुनवाई में परिवादी की समस्याओं के साथ उनके ऑन स्पॉट निस्तारित प्रकरणों को भी संपर्क पोर्टल पर दर्ज करें, जिससे विभाग के पास सही डेटाबेस तैयार हो सके. 

शर्मा सचिवालय में राज्य के विभिन्न जिलों में हुई जनसुनवाई की समीक्षा बैठक को वीडियो कॉफ्रेसिंग के माध्यम से संबोधित कर रही थी. उन्होंने कहा कि जनसुनवाई की मुख्यालय स्तर पर सघन मॉनीटरिंग की जा रही है. ऐसे में जिन ब्लॉक्स में हुई जनसुनवाई में कोई भी शिकायत प्राप्त नहीं हुई है वहां पर जनसुनवाई शिविरों का लगातार प्रचार-प्रसार किया जाए साथ ही ब्लॉक तथा ग्राम लेवल पर भी अधिकारी शिविर की लगातार समीक्षा करें.

यह भी पढे़ं- जानिए सचिन पायलट क्यों मिली खास सलाह कि 'आस्तीन के सांप से दूर रहें तो ही अच्छा है'

उन्होंने कहा कि जनसुनवाई में सभी जिलों को प्रकरणों के निस्तारण के आधार पर शीघ्र ही रैंकिग कर अवार्ड दिया जाएगा. बैठक में मुख्य सचिव ने जिन जिलों में प्रकरणों के निस्तारण में परिवादियों का संतुष्टि स्तर 95 प्रतिशत से अधिक रहा है, उन जिलों की प्रशंसा भी की. इस अवसर पर जन अभियोग निराकरण विभाग के प्रमुख शासन सचिव आलोक गुप्ता ने कहा कि जनसुनवाई में परिवेदनाओं की सुनवाई के बाद उन्हें 3 दिवस में सपंर्क पोर्टल पर अपलोड कर दें.

बैठक में मुख्य सचिव ने वीडियो कॉफ्रेसिंग के माध्यम से जिला कलेक्टरों से जनसुनवाई के प्रकरणों तथा निस्तारण के संबंध में निर्देश दिए. बैठक में जन अभियोग निराकरण विभाग के निदेशक ओ. पी. बैरवा सहित विभाग के विभिन्न अधिकारी मौजूद थे.

यह भी पढे़ं- Photos: महरीन काजी ने शेयर की ऐसी तस्वीरें, फैंस बोले- अतहर साहब की किस्मत खुल गई

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Read More
{}{}