trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11706046
Home >>जयपुर

RBSE 12th arts result: राजस्थान 12 वीं बोर्ड आर्ट्स का रिजल्ट भी इस दिन आ रहा, rajresults.nic.in पर करें चेक

RBSE Rajasthan Board 12th arts result: आरबीएसई राजस्थान 12 वीं बोर्ड के ऑर्ट्स के रिजल्ट का इंतजार बना हुआ है. ये परिणाम rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर जारी किए जाएंगे.आरबीएसई 10th, 5Th बोर्ड के रिजल्ट का भी इंतजार बना हुआ है.  

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Tarun Chaturevedi|Updated: May 22, 2023, 09:20 PM IST

RBSE Rajasthan Board 12th arts result: आरबीएसई राजस्थान 12 वीं बोर्ड के ऑर्ट्स के रिजल्ट को लेकर सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है, कुछ औपचारिक प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद 12 वीं ऑर्ट्स के परिणाम भी साइंस और कॉमर्स की तरह जल्द जारी कर दिए जाएंगे.

सबसे काम की बात आपको बता दें कि रिजल्ट देखने के लिए rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर विजिट करें.बोर्ड एडमिनिस्ट्रेटर और संभागीय आयुक्त सीआर मीणा ने रिजल्ट जारी किया था. अब कॉमर्स और साइंस के नतीजों के बाद आर्ट्स के नतीजों का इंतजार है.मई के आखिरी सप्ताह तक आनें की संभावना है रिजल्ट की.

आर्ट्स स्ट्रीम में सबसे ज्यादा स्टूडेंट्स
 साइंस और कॉमर्स से ज्यादा स्टूडेंट्स आर्ट्स स्ट्रीम के हैं, इस साल कॉमर्स का 96.60% और साइंस का रिजल्ट 95.65% रहा.इन दोनों स्ट्रीम में करीब तीन लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे.21 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स आरबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं में शामिल हुए थे,इनमें ढ़ाई लाख साइंस में और कॉमर्स और आर्ट्स में मिलाकर करीब 8 लाख बच्चे हैं. इसलिए अभी आर्टस के नतीजों का सभी को इंतजार है. इसके अलावा 10वीं परीक्षा में 10 लाख 68 हजार 383 स्टूडेंट्स रजिस्टर्ड थे.

सबसे कम रिजल्ट साइंस में जैसलमेर का
आरबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं 9 से 12 अप्रैल के बीच आयोजित की गई थी, साइंस में डूंगरपुर जिले के बच्चों ने नाम रौशन किया है. यहां का रिजल्ट 97.93 रहा. वहीं, सबसे कम रिजल्ट साइंस में जैसलमेर का 90.34 फीसदी रहा है. कॉमर्स में सवाई माधोपुर के बच्चे 100 फीसदी पास हुए हैं और सबसे कम भीलवाड़ा जिले का रिजल्ट 87.68 रहा है.

ये भी पढ़ें- RBSE 10th Result 2023: राजस्थान 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जल्द आ रहा, rajeduboard.rajasthan.edu.in पर करें चेक

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश का अलर्ट

 

Read More
{}{}