trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11333995
Home >>जयपुर

राजसिको चेयरमैन राजीव अरोड़ा बने राजस्थान एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल के अध्यक्ष

मॉनिटरिंग और उनसे संबंधित परेशानियों को दूर करने के लिए राजस्थान एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल का गठन किया गया. राजसिको चेयरमैन राजीव अरोड़ा को काउंसिल का पहला निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया. राजीव अरोड़ा ने बैठक में सभी डायरेक्टर्स की उपस्थिति में कहा कि काउंसिल का उद्देश्य प्रदेश में निर्यात को बढ़ाना है.  

Advertisement
राजसिको चेयरमैन राजीव अरोड़ा बने राजस्थान एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल के अध्यक्ष
Stop
Ankit Tiwari|Updated: Sep 03, 2022, 07:48 PM IST

Jaipur: प्रदेश के उद्योगों के निर्यात संबंधी विषयों की मॉनिटरिंग और उनसे संबंधित परेशानियों को दूर करने के लिए राजस्थान एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल का गठन किया गया. राजसिको चेयरमैन राजीव अरोड़ा को काउंसिल का पहला निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया. राजीव अरोड़ा ने काउंसिल की पहली बैठक में सभी डायरेक्टर्स की उपस्थिति में कहा कि काउंसिल का मूल उद्देश्य प्रदेश में निर्यात को बढ़ाना है.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की सहज औद्योगिक नीतियों के चलते पिछले 4 वर्षों में निर्यात में लगभग 37 प्रतिशत की ग्रोथ देखी गई है और निर्यात में क्वांटम जंप आया है. उन्होंने कहा कि काउंसिल में अधिक से अधिक सदस्यों को जोड़ना प्रथम लक्ष्य है ताकि छोटे से छोटे उत्पादक से बड़े से बड़े निर्यातक को इसका लाभ मिल सके.

यह भी पढ़ें- धार्मिक मेलों में ऐसी व्यवस्था हो कि दूर के श्रद्धालु परेशान ना हों- CM गहलोत

काउंसिल में 21 संस्थापक

काउंसिल के जरिए निर्यातकों को हर परेशानी को दूर किया जाएगा. सभी प्रकार के मामलों को काउंसिल अपने स्तर पर हैंडल करेगी और जो भी कंपनी उससे प्रभावित होगी उनसे बात कर मामलों का निस्तारण करेगी. उन्होंने कहा कि काउंसिल की मंशा राज्य की सभी उद्योगों के उत्पाद का एक्सपोर्ट के लिए प्रमोशन करना है, ताकि कोई भी क्षेत्र अधूरा नहीं रह जाए. राजस्थान एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल में राजीव अरोड़ा को निर्विरोध चेयरमैन निर्वाचित किया गया. वहीं, महावीर शर्मा को वाइस चेयरमैन, अनिल कुमार बख्शी, संजीव अग्रवाल, अनिल अग्रवाल, रवि पोद्दार और एसएन मोदानी को निदेशक बनाया गया. काउंसिल में 21 संस्थापक सदस्य सात निदेशक एक वाइस चेयरमैन और एक चेयरमैन चुने गए हैं. उद्यमी जसवंत मील, गौरव जैन, ईश्वर सिंह, भारत दिनेश, अनिल कुमार अग्रवाल और रोहित साबू को सदस्य बनाया गया है. उद्योग आयुक्त महेंद्र कुमार पारख ने कहा कि राज्य में औद्योगिक और निर्यात विकास के लिए काउंसिल का गठन किया गया है. उन्होंने कहा कि काउंसिल में हैंडीक्राफ्ट, जेम्स एंड ज्वेलरी, टेक्सटाइल, एग्रो प्रोडक्ट और इंजीनियरिंग के उत्पादों को शुरुआती दौर में बढ़ावा दिया जाएगा. इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी और निदेशक पीआर शर्मा काउंसिल के सदस्यगण और विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे.

जयपुर जिले की खबरें पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

 

 

Read More
{}{}