trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11859650
Home >>जयपुर

Rajasthan Weather: कृष्ण जन्माष्टमी पर राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Rajasthan Weather: राजस्थान (Rajasthan Weather) के कुछ हिस्सों में मौसम विभाग ने कृष्ण जन्माष्टमी पर जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया है. बता दें कि प्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है. 

Advertisement
Rajasthan Weather: कृष्ण जन्माष्टमी पर राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
Stop
Updated: Sep 07, 2023, 11:50 AM IST

Rajasthan Weather: राजस्थान में एक बार फिर बारिश का दौर चल रहा है. बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम का असर प्रदेश के कई हिस्सों में दिखाई दे रहा है. वहीं पश्चिमी राजस्थान के दो जिलों में पारा 40 डिग्री व उससे अधिक पहुंच गया है. 

इसके अलावा जिन हिस्सों में बारिश हुई है, वहां के लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक, तीन-चार दिन राजस्थान के ज्यादातर जिलों में भारी बरसात होने के आसार हैं. साथ ही,  कोटा-उदयपुर संभाग में एक-दो स्थान पर जोरदार बारिश का अलर्ट है. 

यह भी पढ़ेंः जब ईश्वर के पास पहुंची 5 साल की पलक की चिट्ठी...

यहां दर्ज हुई बारिश 
प्रदेश में बुधवार को बांसवाड़ा में 2.5, चूरू में 17.8, भीलवाड़ा में 1.4 मिमी, धौलपुर में 8.5, उदयपुर में 9.6, बारां में 20 मिमी बारिश दर्ज की गई. साथ ही तेज हवाओं के साथ यहां का मौसम सुहावना हो गया. इसके अलावा राजस्थानी की राजधानी जयपुर में भी शाम को 6 बजे बाद आंधी के साथ बूंदाबांदी हुई. बारिश होने की वजह से यहां का  तापमान में 2-4 डिग्री तक की गिर गया. 

पश्चिमी राजस्थान का पारा 
वहीं, पश्चिमी राजस्थान की बात करें तो बीकानेर में तापमान 41 डिग्री दर्ज हुआ. जैसलमेर में 40 डिग्री, श्रीगंगानगर व फलौदी में 39.6, जालोर में 39.5 डिग्री पारा रहा. 

यह भी पढ़ेंः जन्माष्टमी पर करें बांसुरी का ये आसान उपाय, आर्थिक उन्नति और सुख समृद्धि मिलेगी अपार

मौसम विभाग की चेतावनी 
वहीं, मौसम विभाग ने आने वाले तीन-चार दिनों के लिए कहा कि भरतपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर और  जयपुर के कुछ हिस्सों मानसून एक बार फिर सक्रिय होगा, जिसके चलते यहां बादल गरजने के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. 

इन हिस्सों में जोरदार बारिश का अलर्ट 
साथ ही 7-8 सितंबर को कोटा व उदयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में जोरदार बारिश हो सकती है. इसके अलावा बीकानेर व जोधपुर में भी हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है. 

Read More
{}{}