trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12027079
Home >>जयपुर

Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम ने लिया करवट, विभाग ने जारी की एडवाजरी !

Rajasthan Weather: प्रदेश में सोमवार को अल सुबह  राजस्थान के कुछ भागों में घना कोहरा और कहीं-कहीं अति घना कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग  के अनुसार राज्य में आगामी एक सप्ताह मौसम शुष्क रहेगा. 

Advertisement
राजस्थान में मौसम ने लिया करवट
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Dec 25, 2023, 07:01 AM IST

Rajasthan Weather: प्रदेश में सोमवार को अल सुबह  राजस्थान के कुछ भागों में घना कोहरा और कहीं-कहीं अति घना कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग  के अनुसार राज्य में आगामी एक सप्ताह मौसम शुष्क रहेगा. इस बीच न्यूनतम तापमान में आगामी दिनों में हल्की गिरावट की संभावना है.

तापमान में हल्की गिरावट 
 राज्य के उत्तरी व पूर्वी भागों में आगामी 2-4 दिन कहीं-कहीं घना कोहरा छाने और न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट होने की संभावना है.तो वहीं मौसम विभाग के अनुसार 31 दिसंबर से राज्य में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है.

कई हिस्सों में आसमान साफ

इस बीच पश्चिमी विक्षोभ का असर समाप्त होने के बाद रविवार को मारवाड़ के कई हिस्सों में आसमान साफ हो गया. हालांकि  धूप निकलने से तापमान में विशेष गिरावट नहीं आई जोधपुर में दिन का तापमान 31 डिग्री को पार कर गया, जो इस सीजन का सर्वाधिक तापमान था. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री की गिरावट आएगी. तो वहीं आने वाले एक सप्ताह तक मौसम शुष्क रहने का अनुमान है. 

आपको बता दें कि राजस्थान में मौसम में बदलाव को दौर जारी है. कहीं धूर तो कहीं कोहरा देखने को मिल रहा है. कोहरे के कारण सुबह में काम पर जा रहे लोगों को तथा स्कूली बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बच्चों को ठिठूरता देखा जा सकता है. 

अलाव का सहारा 
तो वहीं राजस्थान में चौराहो पर लोगों को अलाव का सहारा लेते हुए भी देखा जा रहा है. कोहरे के किसानों को उनकी फसल कि चींता अब सताने लगी है. तो वहीं पत्थर खदानों में काम कर रहे मजदूरों को भी भी पारा गिरने से परेशानी हो रही है. मजदूर ठंड के कारण काम नहीं कर पा रहें हैं.

यह भी पढ़ें:आज साल का आखिरी सोमवार, करें ये उपाय, भोलेनाथ की कृपा से पूरे साल पैसे की कमी नहीं होगी

Read More
{}{}