trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11994737
Home >>जयपुर

Rajasthan Weather Update : पश्चिमी विक्षोभ से फिर बदला प्रदेश का मौसम, पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान के तापमान में कमी

Rajasthan Weather Today : प्रदेश में एक से के बाद एक आ रहे पश्चिमी विक्षोभ से प्रदेश के मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ नजर आ रहा है. 25 नवंबर की रात से पश्चिमी राजस्थान से लेकर पूर्वी राजस्थान तक मौसम परिवर्तित हो रहा है. कल के मुकाबले आज 1 से 2 डिग्री प्रदेश के तापमान में कमी बनी है.   

Advertisement
Rajasthan Weather Update : पश्चिमी विक्षोभ से फिर बदला प्रदेश का मौसम, पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान के तापमान में कमी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Dec 04, 2023, 11:14 PM IST

Jaipur : प्रदेश में एक से के बाद एक आ रहे पश्चिमी विक्षोभ से प्रदेश के मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ नजर आ रहा है. 25 नवंबर की रात से पश्चिमी राजस्थान से लेकर पूर्वी राजस्थान तक मौसम परिवर्तित हो रहा है. कल के मुकाबले आज 1 से 2 डिग्री प्रदेश के तापमान में कमी बनी है. इसी बीच फतेहपुर का न्यूनतम तापमान पहुंचा 8.9 डिग्री दर्ज किया गया. 

संगरिया,चुरु का न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री दर्ज हुआ. वहीं पिलानी,जैसलमेर,बीकानेर जिले का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के करीब दर्ज किया गया. वहीं बाड़मेर जिले का अधिकतम तापमान 28.2 डिग्री रहा. इसी बीच जालौर, बीकानेर जिले का अधिकतम तापमान 27 डिग्री के करीब दर्ज हुआ. मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया प्रदेश में एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ आने से प्रदेश का मौसम लगातार बिगड़ रहा है. 

एक ओर जहां पश्चिमी राजस्थान में अधिकतम तापमान में अधिकता देखी जा रही है, वहीं पूर्वी राजस्थान में भी इसी तरह का मौसम बना हुआ है. वहीं, कल कोटा संभाग के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई है. प्रदेश में अगले 48 घंटे के बाद मौसम सामान्य होने की पूरी संभावना है.

मौसम सामान्य होना कल दोपहर बाद से शुरू हो जाएगा. इसके बाद प्रदेश के सभी जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा. चक्रवाती तूफान "मिचौंग" का राजस्थान में कोई असर देखने को नहीं मिलेगा, यह तूफान केवल तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में ही सक्रिय होगा.
Reporter- Anup Sharma

Read More
{}{}