trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11452490
Home >>जयपुर

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, इन जिलों में तापमान 10 डिग्री से नीचे पहुंचा

Rajasthan Weather Today: प्रदेश में नवम्बर का तीसरा सप्ताह खत्म होने के साथ ही मौसम ने करवट ली है. राजस्थान के कई जिलों में सर्दी ने अपने तेवर और ज्यादा दिखाने शुरू कर दिए हैं.

Advertisement
Rajasthan Weather Today: राजस्थान में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, इन जिलों में तापमान 10 डिग्री से नीचे पहुंचा
Stop
Lalit Kumar|Updated: Nov 22, 2022, 12:56 PM IST

Jaipur Weather, 22th November: प्रदेश में नवम्बर का तीसरा सप्ताह खत्म होने के साथ ही मौसम ने करवट ली है. राजस्थान के कई जिलों में सर्दी ने अपने तेवर और ज्यादा दिखाने शुरू कर दिए हैं. हालांकि बीते 2 दिनों से प्रदेश में दिन और रात का तापमान करीब-करीब स्थिर बना हुआ है, लेकिन सुबह-शाम चलने वाली सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है. 

आपको बता दें कि बीते 24 घंटों में प्रदेश में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहने के चलते तापमान स्थिरता बनी हुई है. हालांकि बीती रात सोमवार को प्रदेश के 10 जिलों में रात का तापमान जहां 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया तो वहीं बीती रात 6 डिग्री के साथ फतेहपुर में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. इसके साथ ही प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात का तापमान 14 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. साथ ही दिन के तापमान में भी गिरावट होने के साथ लोगों को गर्मी से राहत मिलने लगी है. बीते 24 घंटों में प्रदेश के करीब सभी जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया तो वहीं करीब एक दर्जन जिलों में दिन का तापमान 28 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया.

तापमान गिरने के साथ ही सर्दी का बढ़ने लगा असर

बीती रात 10 जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. बता दें कि फतेहपुर में बीती रात 6 डिग्री के साथ सबसे कम तापमान दर्ज किया गया, तो वहीं अधिकतर जिलों में रात का पारा 14 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. जिसके साथ ही रात और दिन के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है, प्रदेश के करीब सभी जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री से नीचे और करीब एक दर्जन जिलों में दिन का पारा 28 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया है. 

सुबह-शाम चल रही सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मौसम इस समय पूरी तरह से शुष्क बना हुआ है. इस दौरान अगले 2-3 दिनों तक मौसम स्थिर बना रहने की संभावना है. हालांकि कुछ जिलों में रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. 

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: कन्या राशि के सिंगल लोगों को मिल जाएगा लवमेट, कुंभ को मिलेगा जीवनसाथी का प्यार

Gold-Silver Price Today: शादी के सीजन में सोना- चांदी की दामों में भारी गिरावट, जानें आज के ताजा भाव

Read More
{}{}