Home >>जयपुर

Rajasthan Weather Update:9 जून तक आसमान से बरसेगी राहत की बूंदे, प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ हुआ सक्रिय

Rajasthan Weather Update:मौसम विभाग से इस समय एक राहत की खबर आई है.प्रदेश का तापमान 45 डिग्री से अधिक दर्ज हो रहा है, इसी बीच मौसम विभाग से राहत भरी खबर आई है. 

Advertisement
Rajasthan Weather Update
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 06, 2024, 07:07 PM IST

Rajasthan Weather Update:राजस्थान में इनदिनों मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को साफ-साफ देखा जा सकता है. राज्य में इस वक्त एक  पश्चिमी विक्षोभ गुजर रहा है.  पश्चिमी विक्षोभ के कारण आंधी-तूफान, बारिश जैसे गतिविधियां दर्ज की जा रही हैं. 

मौसम विभाग से इस समय एक राहत की खबर आई है.प्रदेश का तापमान 45 डिग्री से अधिक दर्ज हो रहा है, इसी बीच मौसम विभाग से राहत भरी खबर आई है. आज रात से 9 जून की रात तक आसमान से राहत की बूंदे बरसेगी. 

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिस कारण प्रदेश के अधिकांश जिलों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

झुंझुनू,सीकर,बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर,जोधपुर,नागौर, श्रीगंगानगर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इन सभी जिलों में मेघ गर्जन के साथ बारिश, आंधी, ओलावृष्टि की चेतावनी दी गई है. 

इसी के साथ अजमेर, अलवर, बांरा,भरतपुर,भीलवाड़ा,बूंदी,दौसा,धौलपुर,जयपुर,झालावाड़, करौली,कोटा,सवाईमाधोपुर,टोंक,बाड़मेर, पाली जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की माने तो इन सभी जिलों में आंधी, मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं अधिकतम तापमान 45 डिग्री से अधिक नहीं रहने की संभावना विभाग की ओर से व्यक्त की गई है.

मौसम केंद्र ने  7 जून को पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी होने की संभावना जताई है.जयपुर, अजमेर, कोटा व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद मेघगर्जन, आंधी व हल्की बारिश की गतिविधियां 7-9 जून के दौरान कहीं-कहीं होने की संभावना है. 

राजस्थान में पिछले 24 घंटों में पूर्वी राज्य के कुछ भागों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज की गई है. सर्वाधिक अधिकतम तापमान 45.4 डिग्री धौलपुर में दर्ज किया. आगामी 4-5दिन अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होने व 45 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें:रिश्ता शर्मसार! बेटी को पिता ने बनाया हवस का शिकार,चिल्लाती रही मां...

{}{}