trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11790137
Home >>जयपुर

Rajasthan Weather Update: मानसून की सक्रियता के साथ प्रदेश में बने बाढ़ के हालात, सातो संभागों में जारी हुआ ऑरेंज और येलो अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर से मानसून की सक्रियता बढ़ गई है.  प्रदेश में कई नदियां उफान पर है. जिसके कारण प्रशासन हाई अलर्ट मोड पर है. वहीं मौसम विभाग ने अगले तीन घंटे में प्रदेश में  तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है. 

Advertisement
Rajasthan weather
Stop
Anamika Mishra |Updated: Jul 22, 2023, 06:12 AM IST

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर से मानसून की सक्रियता बढ़ गई है. कई इलाकों में गरज के साथ तेज बारिश का दौर लगातार जारी है. ताजा मौसम अपडेट के अनुसार अजमेर, कोटा, सीकर, जोधपुर समेत कई इलाकों में झमाझम बरसात हो रही है. प्रदेश में कई नदियां उफान पर है. हुनमानगढ़ की घग्गर नदीं में पानी की  बढ़ गई हैय वहीं बांधों के गेट खोलकर पानी की निकासी की जा रही है। 

 

यह भी पढ़ेंः Dholpur News:नशे में धुत ट्रक चालक ने सड़क पर मचाया उत्पात, पहले कचरा वाहन को ठोका फिर सांड को मार दी टक्कर

इन जिलों में जारी  आरेंज अलर्ट

इसी के साथ मौसम विभाग ने ताजा जानकारी देते हुए बताया कि  शनिवार को बीकानेर, बाड़मेर, जैसलमेर, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा जिलों में  आरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है. जिसके अनुसार इन जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा होने, आकाशीय बिजली  गिरने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा  कुछ अन्य  स्थानों पर एक या दो दौर तेज वर्षा के होने की भी संभावना है .

इन जिलों में जारी  येलो अलर्ट
वहीं जालौर, जोधपुर, पाली, सिरोही, राजसमंद, भीलवाड़ा, उदयपुर, डूंगरपुर, झालावाड़, अजमेर, नागौर, गंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में येलों अलर्ट जारी किया हुआ है. साथ ही कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना जताई गई है . 

अगले दो दिन कहां कहां होगी बारिश?
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 20 और 21 जुलाई को पूर्वी राजस्थान के जयपुर, अजमेर, कोटा, भरतपुर, उदयपुर संभागों में बारिश की संभावना है। वहीं पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर, जोधपुर संभाग के कई स्थानों पर बारिश की संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़ेंः  Dholpur News:नशे में धुत ट्रक चालक ने सड़क पर मचाया उत्पात, पहले कचरा वाहन को ठोका फिर सांड को मार दी टक्कर

Read More
{}{}