trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11925753
Home >>जयपुर

Rajasthan Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ से प्रदेश में ठंड की दस्तक, इन जिलों में जारी हुआ येलो अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद से मौसम में परिवर्तन देखने को मिला है.  मौसम विज्ञान केंद्र ने कुछ इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में मौसम शुष्क रहने से तापमान में उतार-चढ़ाव के आसार है.

Advertisement
Rajasthan weather
Stop
Anamika Mishra |Updated: Oct 22, 2023, 10:05 AM IST

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद से मौसम में परिवर्तन देखने को मिला है. मौसम विज्ञान के अनुसार रविवार और सोमवार को पश्चिमी विक्षोभ  का असर मरूधरा में दिखेगा. मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में मौसम शुष्क रहने से तापमान में उतार-चढ़ाव के आसार है.

इसी के साथ  मौसम विज्ञान केंद्र ने कुछ इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. जिसमें  बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू और  जैसलमेर शामिल है. इन  जिलों में  मौसम विभाग जयपुर ने हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. बता दें कि मौसम का यह बदलाव सोमवार तक  प्रभावी रहेगा.  जिसके कारण प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट  दर्ज की गई है. 

अगर बात करे  ग्रामीण इलाकों की तो पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण इन दिनों मौसम का रूख काफी बदला हुआ है. ग्रामीण इलाकों में कोहरे की चादर लिप्टी हुई नजर आ रही है, इसकी कारण जनजीवन प्रभावित हो रहा है. तो वहीं परिवहन करने वाले वाहनों की गति भी धीमी पड़ गई. सड़कों पर लाइट ऑन कर वाहनों को गुजरना पड़ा.

गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए लोग

सीकर में लगातार दूसरे दिन शुक्रवार सुबह मौसम साफ रहा. दोपहर में तल्ख धूप के कारण अधिकतम तापमान में दो डिग्री का इजाफा हुआ. दिन ढ़लते ही लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए. फतेहपुर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री व न्यूनतम तापमान 16.5 डिग्री और सीकर में अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update : स्वेटर के साथ दिवाली मनाने को रहें तैयार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस हो रहा है एक्टिव

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने जनता की उम्मीदों को तोड़ा है, ERCP पर सिर्फ जुमलेबाजी..

ये भी पढ़ें- करौली: स्मैक और गांजा ले जा रहा आरोपी गिरफ्तार,900 ग्राम गांजा और 8 ग्राम स्मैक जब्त

Read More
{}{}