trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11809502
Home >>जयपुर

Rajasthan Weather News: राजस्थान में फिर होगी झमाझम बारिश, इन जिलों में अलर्ट जारी

Rajasthan Weather News: राजस्थान में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है, जिसके चलते मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, कल उदयपुर और कोटा में तूफानी बारिश की संभावना जताई गई है.   

Advertisement
Rajasthan Weather News: राजस्थान में फिर होगी झमाझम बारिश, इन जिलों में अलर्ट जारी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 04, 2023, 09:35 AM IST

Rajasthan Weather News: राजस्थान में मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है. इसी के चलते कई इलाकों में लगातार बारिश का दौर जारी है. वहीं, मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बन रहे नए सिस्टम की वजह से बरसात दर्ज की जा रहा है. आज प्रदेश के लगभग 10 जिलों में जोरदार बारिश दर्ज की जा सकती है. 

यह भी पढ़ेंः CM अशोक गहलोत इस्तीफे को लेकर बोले- दिल तो है लेकिन पद छोड़ नहीं रहा, शेखावत की टिप्पणी पर पलटवार

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक, करौली, दौसा, टोंक, सवाई माधोपुर में जोरदार बारिश हो सकती है. इसके आलावा टोंक, सवाई माधोपुर हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है. वहीं, कोटा, बूंदी,  भीलवाड़ा, बारां में भी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के द्वारा शुक्रवार यानी 4 अगस्त को को प्रदेश के दस जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

पूर्वी राजस्थान में बदलेगा मौसम
पिछले कुछ समय से राजस्थान में बारिश का दौर सुस्त पड़ गया था. वहीं, एक बार फिर से तेज बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव वाले क्षेत्र की वजह से बारिश की संभावना बनी हुई है, जिसके असर पूर्वी राजस्थान में देखने को मिलेगा. आज यानी 4 अगस्त से बारिश की रफ्तार तेज होगी. इसके चलते जयपुर, भरतपुर और कोटा में बारिश के आसार हैं. 

यह भी पढ़ेंः अगर पाना है खूबसूरत चेहरा, तो फेस पर लगाएं ये 7 चीजें

5 अगस्त के लिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी
मौसम विभाग ने भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि उदयपुर और कोटा के कुछ इलाकों में पांच अगस्त को भारी बारिश होने की पूरी संभावना है. इसके अलावा पश्चिमी राजस्‍थान के बीकानेर और जोधपुर में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज हो सकती है. मौसम विभाग ने कुछ इलाकों में 5 अगस्त को तेज तूफानी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

Read More
{}{}