trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11924493
Home >>जयपुर

Rajasthan weather news :बारिश ने बढ़ाई आफत, दिवाली से पहले सर्दी की दस्तक

Rajasthan weather report : मौसम विभाग ने कई जिलों को येलो अलर्ट पर रखा है,26 अक्टूबर के बीच राज्य में कई जगह हल्की बारिश की संभावना रहेगी.इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है.कोहरे के चलते जहां एक ओर जनजीवन प्रभावित हुआ.

Advertisement
Rajasthan weather news :बारिश ने बढ़ाई आफत, दिवाली से पहले सर्दी की दस्तक
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 21, 2023, 12:11 PM IST

Rajasthan weather news: राजस्थान में हो रही लगातार बारिश ने ठंड के एहसास दिला दिया है.  मौसम विभाग के मुताबिक जयपुर में न्यूनतम तापमान नीचे आ गया है.बारिश की वजह से  रात और सुबह के वक्त लोगों को हल्की ठंड का एहसास करना पड़ रहा है.

कोहरे ने भी दस्तक 
जैसलमेर में तो बारिश का 28 साल का रिकॉर्ड टूट गया.झुंझुनूं जिले में बदले मौसम के मिजाज के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में सर्दी के पहले कोहरे ने भी दस्तक दे दी है. ग्रामीण इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है.कोहरे के चलते जहां एक ओर जनजीवन प्रभावित हुआ तो वहीं परिवहन करने वाले वाहनों की गति भी धीमी पड़ गई. सड़कों पर लाइट आॅन कर वाहनों को गुजरना पड़ा.

बारिश करेगा बुरा हाल
मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में 22 अक्टूबर से एक कम प्रभाव वाला वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होने के आसार हैं.जिसे मौसम पर असर देखने को मिलेगा.प्रदेश में इसकी वजह से बूंदाबांदी  देखने को मिलेगा.अगले कुछ दिन मौसम शुष्क रहने के आसार ज्यादा हैं.

इस कारण ठंड और ज्यादा असर दिखायेगी. पहले ही फतेहपुर, सीकर, सिरोही, हनुमानगढ़ आदि जिलों में न्यूनतम पारा 15 डिग्री तक पहुंच गया है.बताया जा रहा है की 26 अक्टूबर के बीच राज्य में कई जगह हल्की बारिश की संभावना रहेगी,तो वही 27 अक्टूबर से 2 नवंबर तक मौसम शुष्क रहेगा,2 नवंबर तक अधिकतम तापमान सामान्य के आसपास रहेगा.

इसे भी पढ़े : दशहरा नाट्य उत्सव की शानदार शुरुआत,राम की कहानी के विभिन्न प्रसंगों को मंच पर किया जीवित

मौसम विभाग ने कई जिलों को येलो अलर्ट पर रखा है.नागौर, चूरू, श्रीगंगानगर जिलों में कहीं-कहीं बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश या तेज हवा चलने की संभावना है.

Read More
{}{}