trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11766233
Home >>जयपुर

Rajasthan Weather News: राजस्थान एक बार फिर सक्रिय होगा मानसून, इन जिलों में जोरदार बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather News: राजस्थान में एक बार फिर मानसून सक्रिय होने वाला है, जिसके चलते कुछ इलाकों में भारी का अलर्ट मौसम विभाग द्वारा दिया है. इसके अलावा आने वाले 10 दिनों में जयपुर में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. 

Advertisement
Rajasthan Weather News: राजस्थान एक बार फिर सक्रिय होगा मानसून, इन जिलों में जोरदार बारिश का अलर्ट
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 05, 2023, 06:36 AM IST

Rajasthan Weather News: राजस्थान में बारिश का दौर चल रहा है. इसके चलते राज्य के कई जिलों में जोरदार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के लिए कई इलाकों में बरसात का अलर्ट जारी किया है. लगातारा हो रही बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं. 

बढ़ने लगेगी गर्मी और उमस 
मौसम विभाग के मुताबिक, अभी बरसात का ये दौर नहीं रुकने वाला है, लेकिन आने वाले दिनों में बारिश थोड़ी धीम होने लगेगी. इसके कारण कुछ जिलों में मौसम शुष्क रहेगा. इसके साथ ही बादल छाए रहने की वजह से गर्मी और उमस बढ़ने लगेगी. 

यह भी पढ़ेंः 36 घंटे, 4 राज्य, 50 हजार करोड़ की 50 योजनाओं की सौगात देंगे PM मोदी, बीकानेर भी पहुंचेंगे

नया सिस्टम एक्टिव 
मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में 6 जुलाई से एक नया सिस्टम एक्टिव हो सकता है, जिसके चलते अजमेर, भरतपुर, कोटा, जयपुर और आसपास की जगहों पर तेज बारिश होने के आसार हैं. इस नए सिस्टम के एक्टिव होने की वजह से दो से तीन तक मौसम का यहीं हाल रहने वाला है. 

24 घंटों से हो रही बरसात 
बीते 24 घंटों में नागौर, धौलपुर, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक, जयपुर, सीकर, भीलवाड़ा में बहुत तेज बारिश हुई. इसके अलावा कई जगहों पर इतनी भयंकर बारिश हो रही है, कि बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. 

यह भी पढ़ेंः Tonk: शंकर मीणा हत्याकांड मामले में 8 कार्मिक गिरफ्तार, ऐसे दिया हत्या को अंजाम

जयपुर में 10 दिनों का बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने आने वाले 10 दिनों के लिए राजधानी जयपुर में तूफानी बारिश का अलर्ट दिया है. इसके साथ ही यहां बादल गरजने के साथ बिजली भी गिर सकती है. मौसम विभाग ने जयपुर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा 6 जुलाई को प्रदेश में एक बार फिर जोरदार बारिश होने की संभावना है. 

 

Read More
{}{}