trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11378233
Home >>जयपुर

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर झमाझम बरसेंगे बादल, कोटा, उदयपुर और जयपुर संभाग के लोग रहें सावधान

Rajasthan Weather News: मानसून की विदाई के साथ ही अगले 48 घंटों तक प्रदेश में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहने की संभावना है. 5, 6 और 7 अक्टूबर को भरतपुर, कोटा, उदयपुर और जयपुर संभाग के कुछ भागों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है.

Advertisement
मौसम ने फिर बदली करवट
Stop
Lalit Kumar|Updated: Oct 03, 2022, 01:02 PM IST

Rajasthan Weather Update: प्रदेश से मानसून की विदाई के साथ ही अब लोगों को भीषण गर्मी और उमस से हल्की राहत मिलने लगी है. बीते 24 घंटों में प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन और रात का तापमान मिला-जुला दर्ज किया गया. इस दौरान रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. 

साथ ही प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात का तापमान 23 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. इस दौरान सिरोही में बीती रात 18.4 डिग्री के साथ सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. हालांकि अभी भी करीब एक दर्जन से ज्यादा जिलों में दिन का तापमान 36 डिग्री के पार दर्ज किया गया है. वहीं 39.4 डिग्री के साथ टोंक में बीते 24 घंटों में सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया. 

यहां हो सकती है बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी
मौसम विभाग के अनुसार मानसून की विदाई के साथ ही अगले 48 घंटों तक प्रदेश में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहने की संभावना है. वहीं 5 अक्टूबर से पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में एक बार फिर से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें - Iran Plane Bomb Threat : इंडियन एयरस्पेस में ईरान के विमान में बम की खबर, पायलट ने प्लेन को जयपुर डायवर्ट करने से किया मना और फिर...

इन जिलों में मौसम के शुष्क रहने की संभावना
5, 6 और 7 अक्टूबर के दौरान भरतपुर, कोटा, उदयपुर और जयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग के अधिकतर स्थानों पर मौसम अगले एक सप्ताह तक पूरी तरह से शुष्क बने रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

खबरें और भी हैं...

Swachh Survekshan 2022 : पिंकसिटी में सफाई के नाम पर खप रहे 730 करोड़ रुपए, फिर भी 5 सालों से टॉप रैंकिंग में नहीं है कोई जगह

दुश्मन को बर्बाद कर देने वाला स्वदेशी हेलीकॉप्टर स्कवाड्रन जोधपुर में तैनात, जानें खासियत

10 लाख का कांटे वाला चूहा चोरी, पुलिस थाने पहुंचा मालिक-बोला वापस लाकर दो मेरा बच्चा

राजस्थान में सियासी संकट के बीच संयम लोढ़ा का बड़ा बयान, सरकार गिरने की ओर किया इशारा

Read More
{}{}