trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11493820
Home >>जयपुर

बैचलर पार्टी करने का है मन, राजस्थान में इन जगहों पर जाइए कोई रोक टोक नहीं होगी

Rajasthan Tourism: अगर आप राजस्थान में बैचलर पार्टी मनाने की सोच रहे हैं तो राजस्थान की चुनिंदा जगहों पर जा सकते हैं.

Advertisement
बैचलर पार्टी करने का है मन, राजस्थान में इन जगहों पर जाइए कोई रोक टोक नहीं होगी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Dec 20, 2022, 03:43 PM IST

rajasthan tourism: ज्यादातर लोग शादी से पहले बैचलर पार्टी मनाने के बारे में विचार करते हैं. ऐसे में मन में ये ख्याल आता है कि कहां पर जाएं जो जगह सस्ती भी हो और मजेदार भी. साथ ही जहां जीवन का असली आनंद मिल सके. अगर आप भी राजस्थान में बेचलर पार्टी मनाने का विचार कर रहे हैं तो चलिए आपको बेहतरीन जगहों के बारे में बताते हैं.

पुष्कर

पुष्कर अजमेर जिले में आता है. यहां में कई सारे विदेशी पर्यटक भी आते हैं. पुष्कर पूरा पहाड़ों से घिरा हुआ है. साथ ही यहां पर पुष्कर सरोवर भी है. इतना ही नहीं यहां पर सनसेट पॉइंट पर बैठिए और चाय की चुसकियों का आनंद लीजिए. वहीं रात में पुष्कर का बाजार घूमिए वो भी पैदल-पैदल आपको मजा ही कुछ और आ जाएगा. 

माउंट आबू

राजस्थान का जिला सिरोही और यहां पर है माउंट आबू (Mount Abu). माउंट आबू राजस्थान बेहतरीन पर्यटन स्थल है. पहाड़ों को चीरता हुआ रास्ता मन को मोह लेता है.माउंट आबू जमीन से लगभग 1220 मीटर की ऊंचाई पर है.  माउंट आबू चूकिं पहाड़ों पर स्थित है यहां पर आप नक्की झील में बोटिंग कर सकते हैं. साथ ही यहां पर आप वो सारे मजे कर सकते हैं जो बेचलर पार्टी के दौरान किए जा सकते हैं.

उदयपुर 

झीलों की नगरी उदयपुर बेचलर ट्रिप के लिए परफेक्ट जगह मानी जाती है. यहां पर बड़े-बड़े होटल्स हैं. इतना ही नहीं यहां पर पानी के बीचों-बीच होटल्स हैं जो कि आपको एक बेहतरीन अनुभव देते हैं. उदयपुर में भी आप बोटिंग का आनंद ले सकते हैं.साथ ही यहां रोप-वे भी है. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan Tourism: राजस्थान में इस जगह मिलेगा आपको रियल वाइल्ड लाइफ और एडवेंचर का मजा, यहां जानिए पूरी डिटेल्स

 

Read More
{}{}