trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11496600
Home >>जयपुर

नया साल राजस्थान में मनाने का कर रहे हैं प्लान? यहां जानिए न्यू ईयर मानने लिए टॉप 5 जगह

rajasthan tourism: राजस्थान में अगर आपने नया साल मनाने का प्लान किया है तो हम आपको 5 बेहतरीन जगहों के बारे में बता रहे हैं.

Advertisement
नया साल राजस्थान में मनाने का कर रहे हैं प्लान? यहां जानिए न्यू ईयर मानने लिए टॉप 5 जगह
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Dec 22, 2022, 03:37 PM IST

rajasthan tourism: 2023 आने में बस अब कुछ ही दिन बचे हैं. ज्यादातर लोग नया साल मनाने के लिए राजस्थान आना पसंद करते हैं.क्या आप भी राजस्थान आ रहे हैं? अगर आपका जवाब हां है तो हम आपको राजस्थान की बेहतरीन जगहों के बारे में बता रहे हैं जहां जाकर आप अपना न्यू ईयर शानदार तरीके से मना सकते हैं.

उदयपुर

झीलों की नगरी उदयपुर में ज्यादातर लोग अपना न्यू ईयर मनाना पसंद करते हैं. उदयपुर में अगर आप न्यू ईयर मनाने का प्लान कर रहे हैं तो आप उदयपुर में फतह सागर झील घूमने जा सकते हैं. साथ ही पिछोला झील, सिटी पैलेस, हल्दी घाटी, बाहुबली हिल्स, जग मंदिर,  सज्जनगढ़ बायोलॉजिकल पार्क भी आपका मन मोह लेंगे.

जैसलमेर

सैलानियों को अच्छा अनुभव मिल सके इसके लिए हर साल जैसलमेर के होटल्स, रेस्टोरेंट और रिसोर्ट में न्यू ईयर के स्वागत के लिए कई सारे आयोजन किए जाते हैं. करीब लाखों की संख्या में लोग हर साल न्यू ईयर मनाने के लिए जैसलमेर पहुंचते हैं. अगर आपने भी नया साल जैसलमेर में मनाने का निर्णय लिया है तो यहां आपको जानकारी दे दें कि न्यू ईयर मनाने के लिए कई होटल्स के साथ रिसोर्ट की बुकिंग शुरू हो चुकी है. 

माउंट आबू

राजस्थान का जिला सिरोही और यहां पर है माउंट आबू (Mount Abu). राजस्थान का बेहतरीन पर्यटन स्थल माउंट आबू  है.पहाड़ों को चीरता हुआ रास्ता आपका मन मोह लेगा .माउंट आबू जमीन से लगभग 1220 मीटर की ऊंचाई पर है. यहां पर आप नक्की झील में बोटिंग कर सकते हैं. साथ ही यहां बाजार बड़ा है जहां से आप खरीददारी 
भी कर सकते हैं. 

पुष्कर

पुष्कर अजमेर जिले में आता है. पुष्कर कई सारे विदेशी पर्यटक भी आते हैं. ये स्थान पूरा पहाड़ों से घिरा हुआ है. साथ ही यहां पर पुष्कर सरोवर भी है. इतना ही नहीं आप यहां सनसेट पॉइंट पर बैठकर चाय की चुसकियों का आनंद ले सकते हैं. रात में पुष्कर का बाजार घूमने का मजा ही कुछ और है.

जोधपुर

इतिहास प्रेमी जो भी हैं वह जोधपुर जाकर जा सकते हैं. यहां राजस्थान की संस्कृति के बारे में आपको काफी कुछ जानने को मिलेगा.यहां मेहरानगढ़ किला है. साथ ही कई और भी ऐतिहासिक धरोवर हैं.
 

Read More
{}{}