trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11455573
Home >>जयपुर

Rajasthan Weather Update: शेखावटी में गिरा पारा, दांत कटकाटने वाली ठंड दे रही दस्तक, जानें मौसम का पूरा अपडेट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान(Rajasthan) के ठंड(Winter) की शुरूआत हो गई है. शेखावटी इलाके (Shekhawati Area) के झुंझुनू (Jhunjhunu) और सीकर(Sikar) में पारा गिरने से सर्दी की शुरूआत हो चुकी हैं, मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार आने वाले दिनों में ठंड का बढ़ना तय माना जा रहा है. आइए जानते हैं (Update) प्रदेश के जिलों का तापमान. 

Advertisement
Rajasthan Weather Update: शेखावटी में गिरा पारा, दांत कटकाटने वाली ठंड दे रही दस्तक, जानें मौसम का पूरा अपडेट
Stop
Lalit Kumar|Updated: Nov 24, 2022, 01:40 PM IST

Rajasthan Weather Today, 24th Nov: राजस्थान (Rajasthan) में गिरते तापमान से सर्दी (Winter) का सितम बढ़ रहा है. इस सीजन (Season) में पहली बार फतेहपुर शेखावटी में 2.4 डिग्री के साथ सीजन (Season) की सबसे सर्द रात दर्ज की गई है. इसके साथ ही प्रदेश के 17 जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया है. 

आपको बता दें कि बीती रात प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. तो वहीं प्रदेश के करीब सभी जिलों में अब दिन का तापमान भी 30 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है. बीते 24 घंटों में दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. बीती रात बुधवार को जहां 2.4 डिग्री के साथ फतेहपुर सीकर में इस सीजन की सबसे सर्द रात दर्ज की गई है. जिसके साथ ही 17 जिलों में बीती रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया है और करीब एक दर्जन जिलों में रात का तापमान 8 डिग्री से नीचे जा पहुंचा है. रात में पारा नीचे पहुंचने के साथ ही दिन के तापमान में गिरावट हुई है जिससे कि लोगों को दिन में भी उमस और गर्मी से पूरी तरह से राहत मिल चुकी है. 

सीकर, झुन्झुनू में गिरा पारा

बात करें प्रदेश के सबसे ठंडे जिले की को फतेहपुर सीकर में रात का पारा जमाव बिंदु पर जा पहुंचा है. जहां, न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री पहुंचने के साथ ठिठुरन महसूस की जा रही है. फतेहपुर जिले के सीकर,झुंझुनू के खेतों में ओंस की बूंदे जमने लगी हैं.

बीते बुधवार 23 नवंबर का मौसम 

बीती रात 2.4 डिग्री फतेहपुर सीकर का तापमान

चूरू में भी बीती रात का पारा पहुंचा 4.1 डिग्री पर
17 जिलों में बीती रात का तापमान पहुंचा 10 डिग्री से नीचे

करीब एक दर्जन जिलों में रात का तापमान पहुंचा 8 डिग्री से नीचे
करीब सभी जिलों में रात का तापमान पहुंचा 12 डिग्री से नीचे

अधिकतर जिलों में दिन का तापमान पहुंचा 28 डिग्री से नीचे

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहने के साथ ही पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते प्रदेश में अब ठंडक बढ़ने लगी है. इसके साथ ही सुबह और शाम चलने वाली सर्द हवाओं के चलते भी ठिठुरन बढ़ने लगी है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक और गिरावट होने की संभावना जताई है,,

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal 24 नवंबर : कन्या राशि का दिन समस्यों के रहेगा घिरा, कुंभ को मिलेगी खुशखबरी

Photos: बिना कपड़ों के ही इतनी बार कैमरे के सामने आई उर्फी जावेद, लोग बोले- कतई जहर

 

 

Read More
{}{}