trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11464966
Home >>जयपुर

राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड का इस वित्तीय वर्ष में करीब 56 करोड़ 63 लाख रुपए का सालाना कारोबार

एसीएस माइंस डॉ. अग्रवाल ने बताया कि पहले कोरोना लाॅकडाउन और उसके बाद प्राकृतिक गैस व पेट्रोल उत्पादों के भाव बढ़ने जैसी विपरीत परिस्थितियों के बावजूद आरएसजीएल ने अच्छे परिणाम दिए हैं. 

Advertisement
राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड का इस वित्तीय वर्ष में करीब 56 करोड़ 63 लाख रुपए का सालाना कारोबार
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: Nov 30, 2022, 10:35 PM IST

Jaipur: राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड का इस वित्तीय वर्ष में करीब 56 करोड़ 63 लाख रुपए का सालाना कारोबार रहा. आरएसजीएल ने सीएनजी उपलब्ध कराने की दिशा में लगातार कदम बढ़ा रही है. इसका नतीजा है कि कोटा में 30 हजार किलोग्राम सीएनजी हर रोज उपलब्ध कराई जा रही है, जबकि पहले करीब 22 हजार किलोग्राम सीएनजी ही उपलब्ध कराई जा रही थी.

अतिरिक्त मुख्य सचिव माइंस एवं चेयरमैन आरएसजीएल की अध्यक्षता में बुधवार को सचिवालय में वार्षिक आमसभा की वर्चुअल बैठक हुई. बैठक में डॉ अग्रवाल ने कहा कि आरएसजीएल ने बेहतरीन परिणाम देते हुए लगभग 8 करोड़ 13 लाख रुपए का शुद्ध लाभ अर्जित किया है. आरएसजीएल के वार्षिक कारोबार में दो कराडे़ रु. से अधिक की बढ़ोतरी रही है. डॉ. अग्रवाल ने बताया कि लाभांश राशि 65 लाख रुपए में से 32 लाख 50 हजार गैल गैस और 32 लाख 50 हजार रुपए राजस्थान स्टेट पेट्रोलियम कॉरपोरेशन को दिया जाएगा.

एसीएस माइंस डॉ. अग्रवाल ने बताया कि पहले कोरोना लाॅकडाउन और उसके बाद प्राकृतिक गैस व पेट्रोल उत्पादों के भाव बढ़ने जैसी विपरीत परिस्थितियों के बावजूद आरएसजीएल ने अच्छे परिणाम दिए हैं. कोटा में इस वित्तीय वर्ष में पाइप लाइन से 3 हजार घरेलू गैस कनेक्षन दिए जाने की योजना है. उन्होंने घरेलू गैस कनेक्शन जारी करने के काम में और तेजी लाने की आवश्यकता भी बताई.

डॉ. अग्रवाल ने ओनलाईन व्यवस्था होने से अब सीएनजी स्टेशनों पर गैस की उपलब्धता व वितरण व्यवस्था में उल्लेखनीय सकारात्मक बदलाव आया है. आरएसजीएल द्वारा नीमराणा, कूकस से सीएनजी उपलब्ध कराने के साथ ही कोटा में सीएनजी स्टेशनों से सीएनजी उपलब्ध कराने के साथ ही कोटा में आधारभूत संरचना स्थापित करते हुए पाइप लाईन से घरेलू गैस उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है.

कोटा में औद्योगिक और वाहनों के लिए गैस उपलब्ध कराने में भी बड़ी सफलता प्राप्त की है और करीब 30 हजार किलोग्राम गैस प्रतिदिन उपलब्ध कराई जा रही है. इससे पहले 20 से 22 हजार किलोग्राम सीएनजी प्रतिदिन उपलब्ध कराई जा रही थी. उन्होंने बताया कि सीएनजी और पीएनजी से उपलब्ध कराई जाने वाली गैस अपेक्षाकृत काफी सस्ती होती है. नवनियुक्त प्रबंध संचालक रणवीर सिंह ने विश्वास दिलाया कि आरएसजीएल की गतिविधियों और कार्यों को तेजी से विस्तारित किया जाएगा और अधिक से अधिक लोगों तक सेवाएं उपलब्ध कराने के समन्वित कदम उठाए जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा

Read More
{}{}