trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11836156
Home >>जयपुर

राजस्थान में 50 हजार पदों पर आगई बंपर भर्ती, 29 अगस्त से पहले करें अप्लाई

Rajasthan Jobs: राजस्थान में एक नहीं बल्कि पूरे 50 हजार पदों पर भर्ती निकली है, ये भर्ती सरकार ने शांति एवं अहिंसा विभाग में निकली है, 29 अगस्त के पहले तक सभी इच्छुक कैंडिडेट्स इसमें अप्लाई कर सकते हैं. peaceandnonviolence.rajasthan.gov.in  अधिक जानकारी के लिए यहां विजिट करें.  

Advertisement
फाइल फोटो.
Stop
Tarun Chaturevedi|Updated: Aug 22, 2023, 03:45 PM IST

Rajasthan Jobs: राजस्थान में बेरोजगारों के लिए गहलोत सरकार के शांति एवं अहिंसा विभाग से बड़ी खबर है, राजस्थान सरकार इस विभाग के माध्यम से करीब 50 हजार पदों पर भर्ती करने जा रही है. लेकिन सबसे काम की बात ये है कि इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए 29 अगस्त के पहले कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं.

भर्ती संबंधित जानकारी के लिए कैंडिडेट्स राजस्थान सरकार के शांति एवं अहिंसा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट   peaceandnonviolence.rajasthan.gov.in पर जाकर विजिट कर सकते हैं.भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है.

जानें क्या है आयु सीमा

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 काफी खास है, इससे राजस्थान के हजारों बेरोजगार युवकों को काम मिलेगा. राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 50 वर्ष तक रखी गई है.आयु की गणना 2023 को आधार मानकर की जाएगी.भर्ती प्रक्रिया में आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमों के मुताबिक छूट भी दी जाएगी.

12वीं कक्षा पास होना जरूरी

राजस्थान में 50 हजार पदों पर जो भर्ती होगी, उसके लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास रखी गई है. 12वीं पास कैंडिडेट्स इसमें आवेदन कर सकते हैं,  इसके साथ ही भर्ती में महात्मा गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने वाले प्रमाण पत्र धारक,NYK सर्टिफिकेट धारी, सुरक्षा सखी, पुलिस मित्र,स्काउट गाइड, एनसीसी/ पूर्व बजट घोषणा में चयनित महात्मा गांधी सेवा प्रेरक एवं महिला SHG को प्राथमिकता दी जाएगी.राजस्थान सरकार द्वारा की जा रही इस भर्ती प्रक्रिया में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को हर महीने 4500 सैलरी दी जाएगी.

ये है चयन प्रक्रिया

राजस्थान में 50,000 पदों पर होने जा रही भर्ती में उम्मीदवारों का सिलेक्शन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद जिला स्तर पर इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन करने का ये है आसान तारीका

आधिकारिक वेबसाइट को ओपन करें
 होम पेज पर Recruitment सेक्शन पर क्लिक करें
फिर आपको Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak Recruitment 2023 पर क्लिक करना है
 नोटिफिकेशन को ध्यान पूर्वक पूरा पढ़ लेना है
एसएसओ पोर्टल पर अपनी एसएसओ आईडी को लॉगइन कर लेना है
फिर अभ्यर्थी को अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है

ये भी पढ़ें- Rajasthan BSTC Pre DElEd Admit card: बीएसटीसी प्री डीएलड का एडमिट कार्ड जारी,एग्जाम का काउंटडाउन शुरू

 

Read More
{}{}