Home >>जयपुर

Rajasthan Politics: 'प्राण जाए पर वचन ना जाए' इस्तीफे के बाद किरोड़ी लाल मीणा को मिल सकती है ये बड़ी जिम्मेदारी

Rajasthan Politics: इस्तीफे के बाद किरोड़ी लाल मीणा को नई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि उनकी पार्टी से कोई नाराजगी नहीं है.

Advertisement
kirodilal meena
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 04, 2024, 02:26 PM IST

Kirodi Lal Meena resigns: किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है.   केके बिश्नोई (Krishan Kumar K.K. Vishnoi)को किरोड़ी लाल मीणा के विभागों की जिम्मेदारी दी गई है. राज्य मंत्री केके बिश्नोई अब कृषि और ग्रामीण विकास विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे. विधानसभा में केके बिश्नोई मीणा के विभागों के जवाब देंगे.

क्यों दिया किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा

राजस्थान सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद किरोड़ी लाल मीणा ने बयान दिया, ''मैंने लोकसभा चुनाव के दौरान कहा था कि मेरे प्रभाव वाली सीट हार गया तो मैं मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा, क्योंकि मेरी जिम्मेदारी बनती हैं. मैंने नैतिकता के आधार पर अपना मंत्री पद से इस्तीफा दिया. मै सीटों को जीता नहीं सका, मैं पश्चाताप कर रहा हूं. मैंनें जिन लोगों का दिल तोड़ा है वो विमुख हो गए,इसका मुझे दुख हैं. आंधी,तूफान,नदी विकट परिस्थितियों में जनता के साथ खड़ा रहा हूं.''

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि उनकी पार्टी से कोई नाराजगी नहीं है, साथ ही उन्होंने किसी अन्य पद के लिए इस्तीफा नहीं दिया है. उन्होंने कहा की पार्टी आलाकमान ने दिल्ली बुलाया है और उनके सामने अपना पक्ष रखूंगा. 

बता दें कि किरोड़ी लाल मीणा ने कुछ दिन पहले सीएम भजनलाल शर्मा से मुलाकात की थी. बीजेपी सूत्रों की माने तो पार्टी आलाकमान उनके इस्तीफे को लेकर चर्चा कर सकता है कि उनका इस्तीफा मंजूर करना है या नहीं. वहीं बीजेपी सूत्रों की माने तो अगर पार्टी किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा मंजूर करती है तो उन्हें राज्यपाल बना सकती है.

{}{}