trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12355913
Home >>जयपुर

Rajasthan Politics: राजस्थान में 5 सीटों के उपचुनाव के पहले मदन राठौड़ को अध्यक्ष बनाने का निर्णय साबित हो सकता है 'रामबाण'!

Rajasthan Politics: राजस्थान में 5 सीटों के उपचुनाव के पहले मदन राठौड़ को अध्यक्ष बनाने का निर्णय पार्टी के लिए रामबाण साबित हो सकता है. चर्चा है कि इस फैसले के बाद जनता बीजेपी को समर्थन देकर 5 सीटों पर होने पर चुनाव में जीता सकती है.

Advertisement
madan rathore
Stop
Harshul Mehra|Updated: Jul 27, 2024, 06:07 PM IST

Rajasthan Politics News: राजस्थान में बीजेपी ने मदन राठौड़ (Madan Rathore)को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया. इस बात की चर्चा है कि जैसे-जैसे समय बदला राजस्थान बीजेपी अब दिल्ली की प्रयोगशाला बन गई है. पहले भजनलाल शर्मा (cm bhajanlal sharma)को सीएम बनाने का फैसला और उसके बाद एक और लो प्रोफाइल नेता मदन राठौड़ को प्रदेशाध्यक्ष बनाने के पार्टी के फैसले ने सत्ता और संगठन में समन्वय बनाने की कोशिश की है.

चर्चा इस बात को लेकर भी है कि पार्टी ने जो पिछले 20 सालों में नहीं किया वह अब किया है जब सत्ता और संगठन में दोनों जगह एक समान कद के लोगों को चुना गया है. ये बात कहना गलत नहीं होगा की सीएम भजनलाल शर्मा और मदन राठौड़ दोनों ही नेताओं ज्यादा पॉपुलर नेता नहीं हैं.

राजस्थान में उपचुनाव से पहले बीजेपी का बड़ा फैसला

राजस्थान में उपचुनाव नजदीक है. 5 सीटों पर होने वाले उपचुनाव अब मदन राठौड़ की अध्यक्षता में बीजेपी लड़ेगी. ऐसे में राठौड़ के लिए भी ये बड़ा चैलेंज होगा कि वह पार्टी को पांचों सीटों पर जीत दिलाएं. पिछले 20 सालों में राजस्थान बीजेपी के 8 अध्यक्षों की बात की जाए तो इनमें पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, महेश शर्मा, ओम माथुर, अरुण चतुर्वेदी, अशोक परनामी, मदनलाल सैनी, सतीश पूनिया, सीपी जोशी का नाम शामिल है.  9वें अध्यक्ष मदन राठौड़ हैं.

ऐसे में इस बात को लेकर चर्चा हो रही है कि मदन राठौड़ को पार्टी का नया अध्यक्ष बनाना बीजेपी के लिए रामबाण साबित हो सकता है. साथ ही पार्टी को उम्मीद है की जनता इस फैसले को स्वीकार करेगी और आगामी 5 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में जनता बीजेपी का साथ देगी.

Read More
{}{}