trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11926375
Home >>जयपुर

पेपर लीक मामले में स्पर्धा चौधरी ने किरोड़ी लाल मीणा को भेजा मानहानि का नोटिस, कहा- हवा के तीर हवा हुए...

Rajasthan Paper leak case :  राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष स्पर्धा चौधरी ने सोशल मीडिया के जरिए किरोड़ी लाल मीणा पर हमला किया है. स्पर्धा चौधरी ने Social Media 'X' पर लिखा कि हवा के तीर हवा हुए.

Advertisement
पेपर लीक मामले में स्पर्धा चौधरी ने किरोड़ी लाल मीणा को भेजा मानहानि का नोटिस, कहा- हवा के तीर हवा हुए...
Stop
Anuj Kumar |Updated: Oct 22, 2023, 05:20 PM IST

Rajasthan Paper leak case : भाजपा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने आज पेपर लीक मामले में ED कार्रवाई को लेकर प्रेस कांफ्रेंस कर गणपति प्लाजा में काला धन होने की बात कही थी. 

उन्होंने दावा किया कि गणपति प्लाजा में काला धन छुपा हुआ है. प्रेस वार्ता खत्म होने के बाद मीणा ने खुद मीडिया के साथ चलकर गणपति प्लाजा पहुंचे और वहां गणपति प्लाजा में सभी दुकानों का सर्च भी करवाया. उन्होंने कहा कि गणपति प्लाजा प्लाजा में 50 किलो सोना के साथ यहां के लॉकर्स में 500 करोड़ काला धन होने के दावा किया.

स्पर्धा चौधरी ने सोशल मीडिया के जरिए किरोड़ी लाल पर किया हमला

इधर, स्पर्धा चौधरी ने सोशल मीडिया के जरिए किरोड़ी लाल मीणा पर हमला किया है. स्पर्धा चौधरी ने Social Media 'X' पर लिखा कि हवा के तीर हवा हुए. अब सच का सामना कीजिए. आप लोगों पर मीडिया मे सार्वजनिक झूठे आरोप लगाते हैं, आशा है उसी तरह मेरे द्वारा भुझे मानहानि नोटिस का जवाब भी मीडिया के सामने सार्वजनिक करेंगे, अन्यथा लगाए गए हर एक आरोप का सबूत सार्वजनिक करें.

धरने पर ही बैठे रहेंगे- किरोड़ी लाल मीणा

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि जब तक यहां मौजूद तमाम लॉकर्स को खोले नहीं जाएंगे तब तक वे धरने पर ही बैठे रहेंगे. इससे पहले उन्होंने स्पर्धा चौधरी की भूमिका को लेकर भी प्रेस कांफ्रेंस में कई बातें भी कही थी.

मीणा ने स्पर्धा चौधरी की राहुल गांधी के साथ फोटो मामले में बयान देते हुए कहा कि वो बाद में आरएलपी (RLP)  में चली जाती हैं और अध्यक्ष के पद पर काबिज हो जाती है. स्पर्धा ने बताया कि पेपर लीक मामले में बाबूलाल कटारा से मिली. उन्होंने कहा कि चेयरमैन दिनेश के गहने पर रामलाल कटारा को पेपर सेट करने की जिम्मेदारी दिला दी. मैंने जो तथ्य ED को बताएं वहीं अब खोजे जा रहे हैं. स्पर्धा चौधरी पेपर लीक मामले में सरगना है. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan: प्रतापगढ़ में फिर मीणा बनाम मीणा, समझिए कौन किस पर पड़ेगा भारी

राजस्थान में पेपर लीक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने  कई जगहों पर छापेमारी की है. ईडी की अलग अलग टीमों ने राजस्थान के तीन जिलों जयपुर, नागौर, भीलवाड़ा और भीलवाड़ा के 10 ठिकानों पर कार्रवाई की. ईडी राजस्थान और दिल्ली मुख्यालय के करीब 150 अधिकारी जांच में शामिल हुए. इधर, प्रवर्तन निदेशक (ईडी) की टीमें आज शुक्रवार सुबह होते डूंगरपुर सागवाड़ा पहुंच गई. ईडी ने सीएम अशोक गहलोत के करीबी और कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया और उनके रिश्तेदारों के आवासीय ठिकानों पर छापेमारी की.

 कौन है स्पर्धा चौधरी

बता दें कि स्पर्धा चौधरी राजनीति गलियारों में कोई नया नाम नहीं है. पहले कांग्रेस और अब आरएलपी पार्टी से जुड़ी स्पर्धा चौधरी का नाम ईडी का छापेमारी के बाद से चर्चाओं में आ गया है. राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने भी राजस्थान में पेपर ली का मास्टर माइंड बताया है.

स्पर्धा ने पहले कांग्रेस फिर थामा RLP का हाथ

स्पर्धा चौधरी वर्तमान में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष हैं. स्पर्धा चौधरी ने राजस्थान की फूलेला सीट से 2018 में विधानसभा चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इससे पहले स्पर्धा चौधरी कांग्रेस पार्टी में थीं, लेकिन विधानसभा चुनाव के दौरान उन्हें कांग्रेस से टिकट नहीं मिला, जिसके कारण उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी और हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी में शामिल हो गईं.

 

 

 

 

Read More
{}{}