Home >>जयपुर

Rajasthan news: कर्नाटक में हुई संत की हत्या, राजस्थान के इन इलाकों में हुआ जमकर विरोध

कर्नाटक में हुई जैन संत की हत्या के विरोध में राजस्थान के कई ईलाकों में उदयपुर, सीकर,  बांसवाड़ा, झालावाड़ में सकल जैन समाज के साथ सर्व समाज के हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतरे आए है. जहां जैन समाज के लोगों ने जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया.   

Advertisement
Rajasthan news: कर्नाटक में हुई संत की हत्या, राजस्थान के इन इलाकों में हुआ जमकर विरोध
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 20, 2023, 03:16 PM IST

Rajasthan news: कर्नाटक में हुई जैन संत की हत्या के विरोध में राजस्थान के कई ईलाकों में उदयपुर, सीकर,  बांसवाड़ा, झालावाड़ में सकल जैन समाज के साथ सर्व समाज के हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतरे आए है. जैन संत की हत्या के आरोपियों को फांसी की सजा देने और जैन संतों को सुरक्षा देने की मांग पर लोगों ने मौन जुलूस निकाला. टाउन हॉल प्रांगण से शुरू हुआ मौन जुलूस शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचा. जहा जैन समाज के लोगों ने जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. 

समाज के प्रतिनिधि मंडल ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, कर्नाटक और राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. देश भर में जैन संतों और तीर्थ स्थलो की सुरक्षा की मांग की. साथ ही फास्टट्रैक के माध्यम से दोषियों को फांसी की सजा देने की आवाज उठाई. इस दौरान समाज के लोगों ने कहा कि समय रहते दोषियों को सजा नहीं दी गई आने वाले समय में जैन समाज के लोग प्रदर्शन करेंगे. वहीं उदयपुर में सकल जैन समाज के साथ सर्व समाज के हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतरे. 

यह भी पढ़ें-  Dr. Shabbir Ahmed Auti: न्यायाधीश रिटायर हुए तो रोने लगे वकील और अधिकारी, तीन मिनट तक बरसाए फूल, देखें video

मौन जुलूस निकाला
जैन संत की हत्या के आरोपियों को फांसी की सजा देने और जैन संतों को सुरक्षा देने की मांग पर लोगों ने मौन जुलूस निकाला. इस दौरान समाज के लोगों ने कहा कि समय रहते दोषियों को सजा नहीं दी गई तो आने वाले समय में जैन समाज के लोग प्रदर्शन करेंगे. इधर झालावाड़ शहर में भी सकल जैन समाज द्वारा आज केसरिया नेमीनाथ मंदिर से जिला कलेक्टर कार्यालय तक जैन समुदाय की महिलाओं और पुरुषों ने रैली निकाली और जैन संत की हत्या के विरोध में आक्रोश जताया. 

यह भी पढ़ें-  Rajasthan Election: पश्चिमी राजस्थान की वो सीट जहां जाटों का दबदबा, 2013 में टूटा वर्चस्व तो 2018 में फिर से कब्जा

कड़ी सजा देने की मांग
जैन समुदाय के लोगों ने बाद में जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन भी सौंपा और जैन संत के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की गई. सकल जैन समाज के कमल जैन मोनू जैन धीसा लाल गोदा,प्रमोद जैन अमर जैन,सुनिता, किरण देवी जैन सहित जैन समाज के प्रबुद्ध जन उपस्थित थे. कमल जैन ने बताया की गुरुवार को फतेहपुर मे सकल जैन समाज के सभी प्रतिष्ठान बंद रखे गए है एव घटना की निदा कर उचित कार्रवाई की मांग की गई है.

{}{}