trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11805882
Home >>जयपुर

Rajasthan- RU के कुलपति हुए लापता!, प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने गाया 'रघुपति राघव राजा राम'

Rajasthan- राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के ऐलान से पहले ही सियासी  बिसात बिछनी शुरू हो गई है. प्रवेश सहित कई मांगों को लेकर छात्रों ने मंगलवार को यूनिवर्सिटी के कुलपति सचिवालय के सामने धरना प्रदर्शन करने पहुंचे, लेकिन मुलाकात न होने पर वह निराश हुए.

Advertisement
Rajasthan- RU के कुलपति हुए लापता!, प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने गाया 'रघुपति राघव राजा राम'
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 01, 2023, 08:04 PM IST

Rajasthan- राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के ऐलान से पहले ही सियासी खींचतान का सिलसिला शुरू हो गया है. प्रवेश के दौरान आ रही समस्याओं के समाधान और छात्राओं से जुड़े मुद्दों को लेकर मंगलवार को राजस्थान विश्वविद्यालय में अनोखा प्रदर्शन किया गया. इस बार  छात्रों ने ना सड़क पर आने की कोशिश की न ही लाठीचार्ज जैसे चीजों का सहारा लिया. बल्कि छात्र नेता हरफूल चौधरी के नेतृत्व में छात्र-छात्राएं ने रैली निकालते हुए कुलपति से मुलाकात  के लिए यूनिवर्सिटी के कुलपति सचिवालय पहुंचे. लेकिन कुलपति से मुलाकात नहीं हुई.  कुलपति को ढ़ूंढने के बावजूद न मिलने पर छात्र- छात्रों ने अनोखा तरीका प्रयोग किया.

ये भी पढ़ें-  Ajmer: हेलीकॉप्टर से नहीं कर सके विदाई तो बेटे ने मां के लिए लिमोजीन से बनाया रिटायरमेंट का पल यादगार, छलके खुशी के आंसू

गुमशुदा की तलाश

इस दौरान छात्र-छात्राओं ने कुलपति गुमशुदगी के पोस्टर (गुमशुदा की तलाश) लहराए. इसमें लिखा  था कि  'कई दिनों से वीसी नहीं मिल रहे हैं, कहीं दिखें तो कृपाएं बताए'. इतना ही नहीं, छात्र गुलाब के फूल लेकर धरने पर बैठ गए. इस दौरान रघुपति राघव राजा राम" भजन भी चलाया गया.  
गीता पर हाथ रखवा सौंपा ज्ञापन

 मामले को बढ़ता देख चीफ प्रॉक्टर एचएस पलसानिया मांगों का ज्ञापन लेने के लिए सचिवालय के गेट पर आए. इस दौरान छात्र नेता चौधरी ने उन्हें गीता पर हाथ रखकर ज्ञापन देने का प्रयास किया. पहले तो पलसानिया ने मना कर दिया. लेकिन विरोध को देखते हुए मान गए. पहले तो चीफ प्रॉक्टर ने मना कर दिया, बाद में विरोध देख उन्होंने गीता के साथ ज्ञापन भी ले लिया. उन्होंने जल्द ही समाधान करने का आश्वासन दिया. इस दौरान चौधरी ने बताया कि प्रवेश के समय में सैकडाें को छात्रों को परेशानी आती हैं. ऐसे मेें कुलपति सीट पर नहीं मिल, इससे उन्हें बड़ी परेशानी हो रही है. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान सरकार लाखों किसानों को दिलाएगी कर्ज से मुक्ति, इस आयोग के गठन से बैंक अब नहीं कर पाएंगे जमीन नीलाम

Reporter: SACHIN SHARMA

Read More
{}{}