trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11558410
Home >>जयपुर

दौसा में पीएम मोदी के दौरे की तैयारियां तेज, एमपी मीणा को मिली ये प्रमुख जिम्मेदारी

  दौसा जिले में 12 फरवरी को प्रस्तावित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा को लेकर प्रदेश भाजपा ने तैयारियां तेज कर दी हैं.

Advertisement
दौसा में पीएम मोदी के दौरे की तैयारियां तेज, एमपी मीणा को मिली ये प्रमुख जिम्मेदारी
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: Feb 06, 2023, 08:26 PM IST

Preparations for PM Modi visit in Dausa:  दौसा जिले में 12 फरवरी को प्रस्तावित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा को लेकर प्रदेश भाजपा ने तैयारियां तेज कर दी हैं. दौसा जिले के नांगल प्यारीवास गांव स्थित मीणा हाईकोर्ट में पीएम की जनसभा होगी और इसमें करीब डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है. 

 सांसद किरोड़ी लाल मीणा  को मिली जिम्मेदारी

यही वजह है कि राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा भी लगातार दौसा जिले में सक्रिय रहकर कार्यकर्ताओं से जनसभा के मद्देनजर ज्यादा से ज्यादा भीड़ लाने की अपील कर रहे हैं. वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया सहित पार्टी के कई नेता इन दिनों दौसा और आसपास के जिलों में पार्टी कार्यकर्ताओं को टारगेट दे रहे हैं.
आमजन सभा  की तैयारियां
दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली- मुम्बई एक्सप्रेस हाईवे का लोकार्पण करने राजस्थान आ रहे हैं. दौसा में मोदी व केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी हाईवे लोकर्पण के बाद आमजन सभा भी करेंगे. ऐसे में जनसभा में दौसा, भरतपुर, सवाई माधोपुर, करौली और अलवर जिले से ज्यादा से ज्यादा भीड़ लाने का टारगेट रखा गया है.

 इसके अलावा और जयपुर जिले से भी बड़ी संख्या में लोगों को ले जाने की जिम्मेदारी कार्यकर्ताओं को दी गई है. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया दो दिन दौरे पर हैं . इस दौरान वो सवाई माधाेपुर, करौली, भरतपुर और दौसा जिले की कार्यसमिति को सम्बोधित करेंगे. इस दौरान पूनियां के पीएम मोदी की सभा के लिए भी कार्यकर्ताओं को टारगेट देने की संभावनाहै.

पीएम मोदी की जनसभा के जरिए चुनावी शंखनाद

दौसा जिले के मीणा हाईकोर्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित जनसभा को प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है. प्रदेश में 11 महीने के बाद विधानसभा के चुनाव होने हैं ऐसे में माना जा रहा है कि पीएम मोदी की जनसभा में डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों के भीड़ जुटाकर पार्टी पूर्वी राजस्थान में भी अपना खोया हुआ जनाधार वापस पाने का प्रयास करेगी.
किरोड़ी को प्रमुख जिम्मेदारी 

सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने का इसकी जिम्मेदारी राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा को दी गई है. इसकी वजह यह है कि दौसा, सवाई माधोपुर, करौली जैसे जिलों में सांसद मीणा का खासा प्रभाव है और मीणा समाज के मतदाताओं की भी बहुलता है. ऐसे में सांसद किरोड़ी के प्रभाव को देखते हुए उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है. सांसद मीणा शुक्रवार को मोदी के सभा स्थल का जायजा ले चुके हैं, वहीं पीले चावल बांटकर लोगों को सभा में आने का न्यौता भी दे रहे हैं. इसके साथ ही मीणा ने गंगापुर और करौली जिले में सभा कर लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में पीएम मोदी की सभा में पहुंचने का संकल्प दिलाया है.

वोट बैंक साधने के लिए चुना मीणा
बताया जा रहा है कि पूर्वी राजस्थान के मीणा वोट बैंक वोट बैंक को साधने के लिए भी प्रधानमंत्री की जनसभा के लिए मीणा  को चुना गया है. इससे पहले भारत छोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मीणा हाईकोर्ट में रुके थे. दौसा जिले में भी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था.

Read More
{}{}