trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12326596
Home >>जयपुर

Rajasthan Budget 2024: 10 जुलाई को आयेगा भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट,जानिए क्या है लोगों की उम्मीदें

Rajasthan Budget News: प्रदेश की भजनलाल सरकार 10 जुलाई को अपना पहला पूर्ण बजट पेश करने जा रहे है. केंद्रीय बजट से पहले राज्य सरकार का 10 जुलाई को बजट पेश होने जा रहा है.वित्त मंत्री दीया कुमारी सरकार का पहला पूर्ण बजट पेश करने जा रही है.  

Advertisement
Rajasthan Budget 2024
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 08, 2024, 12:20 PM IST

Rajasthan Budget News: प्रदेश की भजनलाल सरकार 10 जुलाई को अपना पहला पूर्ण बजट पेश करने जा रहे है. इधर बजट से पूर्व डूंगरपुर जिले में भी हर वर्ग को भजनलाल सरकार के पूर्ण बजट से काफी उम्मीद है.केंद्रीय बजट से पहले राज्य सरकार का 10 जुलाई को बजट पेश होने जा रहा है.वित्त मंत्री दीया कुमारी सरकार का पहला पूर्ण बजट पेश करने जा रही है.

डूंगरपुर के लोगों को बजट से आस
डूंगरपुर जिले में रोजगार के लिए पलायन रोकने के लिए औद्योगिक इकाइयों की स्थापना, सरकारी विभागों में भर्तिया निकालने, कॉलेजों में लम्बे समय से खाली व्याख्याताओ के रिक्त पद भरने, स्कूलों में शिक्षको के पद भरने के साथ संसाधन उपलब्ध करवाने, माही के पानी को गुजरात जाने से रोकते हुए सिंचाई व पेयजल के लिए उपलब्ध करवाने के सहित कई अन्य उम्मीदे इस बजट है.

करौली के लोगों को बजट से आस
बजट को लेकर करौलीवासी काफी उम्मीद लगाए बैठे हैं.क्षेत्र के विकास सहित अन्य कार्यों के लिए लोगों को बजट का इंतजार है. क्या कुछ कहना है क्षेत्रीय लोगों का और क्या कुछ बजट से उम्मीद है जानते हैं क्षेत्र वासियों की जुवानी.

चित्तौड़गढ़ की जनता को बजट से आस
चित्तौड़गढ़ की जनता को क्या कुछ मिलने वाला है? ये तो बजट पेश होने के बाद ही पता चल सकेगा,लेकिन बजट को लेकर आमजन और व्यापारी वर्ग सरकार से क्या उम्मीद लगाए बैठा है? इस बजट को लेकर हमारे ज़ी मीडिया संवाददाता ओमभट्ट से लोगों से बातचीत कर उनकी प्रतिक्रिया जानने की कोशिश की.

जोधपुर के युवाओं की मांग 
ऐसे में युवाओं की मांग है कि सरकार नौकरियों में आरक्षण कम किया जाए ताकि युवाओं को मौका मिल सके. बजट में शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए नए संस्थान खोलने के साथ ही स्किल डवलपमेंट के कोर्स शुरू करने की मांग भी रखी है. महिला आरक्षण को लेकर युवाओं में खास रोस नजर आ रहा है.

भीलवाड़ा की जनता को बजट से आस
आगामी बजट को लेकर औद्योगिक नगरी भीलवाड़ा की जनता को सरकार से कई उम्मीद. टेक्सटाइल से जुड़े व्यापारी उद्योगों के पलायन को रोकने के लिए नीति बनाने की मांग करते है,तो वही घरेलू महिला रसोई में बढ़ती महंगाई को काम करने के लिए और महिला सशक्तिकरण के लिए बेहतर योजनाओं से भरा बजट होने की बात कहती है. औद्योगिक नगरी की जनता को आगामी बजट से उम्मीद तो कई है, लेकिन सरकार भीलवाड़ा के लिए क्या निर्णय करती है यह बजट में ही साफ हो पाएगा.

दौसा की जनता को बजट से आस
दौसा जिले के युवाओं से युवा इस बजट से क्या अपेक्षा करते हैं और किस तरह का बजट होना चाहिए इसके लिए युवाओं ने कहा युवा देश का और प्रदेश का भविष्य है और युवाओं की समस्याओं पर सरकार को ध्यान देना होगा ताकि युवाओं को रोजगार मिल सके और प्रदेश उन्नति के शिखर पर पहुंच सके और क्या कुछ कहा युवाओं ने आप सुने उन्हीं की जुबानी.

प्रतापगढ़ की जनता को बजट से आस
प्रतापगढ़ जिले में मुख्य रूप से कृषि आधारित उद्योग धंधे, सीता माता वन्य जीव अभ्यारण को नेशनल पार्क, पर्यटक स्थलों को बढ़ावा देने को लेकर लोगों को इस बजट से आस है.

Read More
{}{}