trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12256410
Home >>जयपुर

Rajasthan News:किर्गिस्तान में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं के लिए सीएम भजनलाल ने दिया भरोसा,कहा-सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाएगी सरकार

Rajasthan News:मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भरोसा दिलाया कि किर्गिस्तान में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के लिए हर जरूरी कदम उठाएगी सरकार.राजस्थानी विद्यार्थी किर्गिस्तान में सुरक्षित रहें, इसके लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

Advertisement
Rajasthan News
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: May 20, 2024, 07:18 PM IST

Rajasthan News:मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भरोसा दिलाया कि किर्गिस्तान में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के लिए हर जरूरी कदम उठाएगी सरकार.राज्य सरकार विदेश मंत्रालय के साथ निरंतर संपर्क में है. 

मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी लगातार विदेश मंत्रालय के संपर्क में है.किर्गिस्तान में किर्गिस्तान में मेडिकल छात्रों के फंसे होने की खबर के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने संवेदनशीलता दिखाते हुए परिजनों को उनकी सुरक्षा के लिए आश्वस्त किया.  

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किर्गिस्तान में पढ़ रहे सभी छात्र-छात्राओं के साथ है, वे खुद को अकेला न समझें. राजस्थानी विद्यार्थी किर्गिस्तान में सुरक्षित रहें, इसके लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

मुख्यमंत्री शर्मा के निर्देश पर मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से भारतीय विदेश मंत्रालय से छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को किर्गिस्तान के घटनाक्रम पर बारीकी से नजर रखने के निर्देश दिए हैं, ताकि वहां राजस्थानी छात्र-छात्राओं को आवश्यक सहायता तत्काल उपलब्ध कराई जा सके.

सीएमओ के अधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार किर्गिस्तान में पढ़ रहे राजस्थानी छात्रों की सुरक्षा के प्रति गंभीर और संवेदनशील है. उन्होंने बताया कि विदेश मंत्रालय द्वारा किर्गिस्तान में फंसे छात्रों के लिए आपातकालीन नम्बर (996555710041) जारी किया गया है. परेशानी की स्थिति में छात्र इस नम्बर पर किसी भी समय सम्पर्क कर यथासंभव सहायता प्राप्त कर सकते हैं.

गौरतलब है कि बड़ी संख्या में भारतीय छात्र मेडिकल सहित उच्च अध्ययन के लिए किर्गिस्तान जाते हैं. राजस्थान के भी कई अंचलों के छात्र किर्गिस्तान में अध्ययनरत हैं. किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में पिछले कुछ दिनों से उथल-पुथल मची हुई है. यहां हिंसक भीड़ छात्रावासों को निशाना बना रही है. इन छात्रावासों में भारत, बांग्लादेश और पाकिस्तान सहित कई देशों के छात्र रह रहे हैं.

यह भी पढ़ें:Rajasthan News: ARL ग्रुप और अक्षत बिल्डर्स पर आयकर टीम का छापा, 52 करोड़ के घपले...

Read More
{}{}