trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11775819
Home >>जयपुर

Rajasthan News: जोधपुर के एलिवेटेड कॉरिडोर पर दिल्ली में मंथन, 1858 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट, गडकरी और शेखावत के बीच चर्चा

Rajasthan News: राजस्थान के लिए खुशखबरी है. जोधपुर एलिवेटेड कॉरिडोर को लेकर मंगलवार को दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने उच्च स्तरीय बैठक की.जल्द से जल्द इसका काम आरंभ करने पर मंथन किया गया.   

Advertisement
Rajasthan News: जोधपुर के एलिवेटेड कॉरिडोर पर दिल्ली में मंथन, 1858 करोड़ रुपए का  प्रोजेक्ट, गडकरी और शेखावत के बीच चर्चा
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: Jul 12, 2023, 07:54 AM IST

Rajasthan News: राजस्थान को एक और बड़ी सौगत के केंद्र से मिलने वाली है, दिल्ली में हुई उच्च स्तरीय बैठक में जोधपुर एलिवेटेड कॉरिडोर पर विशेष चर्चा हुई और पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन दिया गया, जोधपुर का यह 10.7 किमी का एक फ्यूचर रेडी प्रोजेक्ट है. जोधपुर का यातायात व्यवस्थित और सुगम रहे इसके लिए डबल डेकर फ्लाईओवर भी प्रस्तावित किया गया है.

स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री शेखावत ने बताया कि दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ बैठक में जोधपुर में निर्माणाधीन एलिवेटेड कॉरिडोर पर विशेष चर्चा हुई.

 यह 10.7 किमी का एक फ्यूचर रेडी प्रोजेक्ट है,जोधपुर का यातायात व्यवस्थित रहे इसके लिए डबल डेकर फ्लाईओवर प्रस्तावित है. मैं इस परियोजना को लेकर अत्यंत उत्साहित हूं,इसका पूरा होना मेरे जनसेवा के एक बड़े सपने का साकार होना होगा.

सबसे बड़ा प्रोजेक्ट

एलिवेटेड कॉरिडोर का यह 1858 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट है, इस हाईब्रिड एलिवेटेड रोड के लिए डबल डेकर पुल बनेगा. सबसे नीचे सड़क,उसके ऊपर फ्लाईओवर और तीसरे लेयर पर मेट्रो का ट्रैक प्रस्तावित किया गया है. हेरिटेज नहीं बिगड़े, इसलिए पियर भी हेरिटेज लुक पर बनेंगे. एलिवेटेड रोड के निर्माण के दौरान स्थानीय विरासतों और हेरिटेज का भी ध्यान रखा गया है,जिससे संस्कृति और जनभावना जुड़ी हुई है.यह जोधुपर के इतिहास का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट है. 

इससे शहर का ट्रैफिक 50 साल तक सुगम रह पाएगा. जोधपुर की हार्टलाइन पर 74 हजार पैसेंजर कार यूनिट (पीसीयू) का ट्रैफिक दबाव है. यह आने वाले वर्षों में अत्यधिक हो सकता है,ऐसे में एलिवेटेड रोड शहर के ट्रैफिक को सुगम करेगी. एलिवेटेड ब्रिज मंडोर रोड से शुरू होकर आखलिया तिराहे से प्रतापनगर रोड के समानांतर उतरेगा.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather News: राजस्थान मौसम को लेकर बड़ा अलर्ट, 24 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

 

Read More
{}{}