trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11225304
Home >>जयपुर

Rajasthan Monsoon Update: झमाझम बारिश ने प्रदेशवासियों को भिगोया, अगले 5 दिनों तक येलो अलर्ट

Rajasthan Weather Update, 19 June: पिछले 5 दिनों से जहां उदयपुर और कोटा संभाग के साथ ही कुछ जिलों में प्री मानसून की हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी था तो वहीं अब प्री मानसून का असर पूरे प्रदेश में देखने को मिल रहा है.

Advertisement
झमाझम बारिश ने प्रदेशवासियों को भिगोया
Stop
Lalit Kumar|Updated: Jun 19, 2022, 11:51 AM IST

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इस साल मानसून के 25 जून तक दस्तक देने की संभावना बन रही है, लेकिन इससे पहले अब प्री मानसून की बारिश ने लोगों को जमकर भिगोना शुरू कर दिया है.

पिछले 5 दिनों से जहां उदयपुर और कोटा संभाग के साथ ही कुछ जिलों में प्री मानसून की हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी था तो वहीं अब प्री मानसून का असर पूरे प्रदेश में देखने को मिल रहा है. बीते 24 घंटों से प्रदेश के करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा जिलों में प्री मानसून की बारिश दर्ज की जा रही है तो वहीं जयपुर और बीकानेर संभाग में तेज बारिश का दौर भी जारी है.

राजधानी जयपुर में बीती रात से ही तेज बारिश के चलते सड़कें तबालब हो चुकी है तो वहीं तापमान में भी जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई. आज अल सुबह जयपुर में तेज बारिश का जो दौर शुरू हुआ. वो सुबह 11 बजे तक देखने को मिला. जयपुर में इस दौरान अधिकतर हिस्सों में जहां करीब 30 से 40 एमएम तक बारिश दर्ज की गई तो वहीं मानसरोवर, झोटवाड़ा, खातीपुरा, वैशाली नगर, सिरसी रोड, अजमेर रोड, आगरा रोड पर करीब 40 से 50 एमएम तक बारिश दर्ज की गई. इस दौरान बारिश के चलते सुबह के तापमान में जबरदस्त गिरावट भी दर्ज की गई. बीती रात के तापमान में जहां करीब 2 से 5 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई तो वहीं सुबह के तापमान में करीब 4 से 6 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई.

यह भी पढ़ें-Agnipath Scheme Update: वायुसेना ने जारी की भर्ती डिटेल, 1 करोड़ का मिलेगा इंश्योरेंस

मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक प्रदेश के करीब दो दर्जन जिलों बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है तो वहीं जयपुर, बीकानेर, अजमेर संभाग के जिलों में तेज बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. इसके साथ ही जयपुर, टोंक, करौली, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, सवाईमाधोपुर, सीकर, झुंझनूं, चूरू, नागौर, अजमेर, दौसा, अलवर, जैसलमेर, बीकानेर सहित आसपास के हिस्सों में मौसम विभाग ने मेघ गर्जन के साथ मध्यम से तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है तो वहीं कहीं-कहीं पर आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है. इस दौरान कई हिस्सों में 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की चेतावनी भी जारी की गई है.

Read More
{}{}