Home >>जयपुर

आज से शुरू होने वाली अनुदेशकों की 6843 वैकेंसी की आवेदन प्रक्रिया स्थगित, बोर्ड का नोटिस जारी

Rajasthan Madarsa Board Recruitment 2023 Latest News : राजस्थान मदरसा बोर्ड भर्ती के तहत आज से अनुदेशकों की 6843 वैकेंसी की आवेदन प्रक्रिया शुरू होने थी लेकिन अब बोर्ड ने  नोटिस जारी कर इसे स्थगित कर दिया है. आवदेन के लिए अगली तारीख का भी एलान नहीं किया गया है. आपको बता दें कि इस भर्ती के ऑनलाइन आवेदन भरने की तारीख अब बोर्ड की वेबसाइट minority.rajasthan.in/Madarasa_Board पर जारी की जाएगी.

Advertisement
आज से शुरू होने वाली अनुदेशकों की 6843 वैकेंसी की आवेदन प्रक्रिया स्थगित, बोर्ड का नोटिस जारी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 27, 2023, 10:07 AM IST

Rajasthan Madarsa Board Recruitment 2023 Latest News : राजस्थान मदरसा बोर्ड भर्ती के तहत आज से अनुदेशकों की 6843 वैकेंसी की आवेदन प्रक्रिया शुरू होने थी लेकिन अब बोर्ड ने  नोटिस जारी कर इसे स्थगित कर दिया है. आवदेन के लिए अगली तारीख का भी एलान नहीं किया गया है. आपको बता दें कि इस भर्ती के ऑनलाइन आवेदन भरने की तारीख अब बोर्ड की वेबसाइट minority.rajasthan.in/Madarasa_Board पर जारी की जाएगी.

आपको बता दें कि मदरसों के लिए शिक्षा अनुदेशक की 4143 और कंप्यूटर अनुदेशक की 2700 वैकेंसी निकाली जा चुकी थी. इस भर्ती के लिए आवेदन 27 अक्टूबर से 25 नवंबर 2023 तक होना था. लेकिन आवेदन भरने की अवधि को अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया गया है. नोटिफिकेशन के अनुसार  मदरसा बोर्ड में संविदा पर लगे 5562 शिक्षा सहयोगी और कंप्यूटर अनुदेशक को नियमित किया जाना था और 9 वर्ष से अधिक अनुभव वालों को ये फायदा मिलना था.

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
शिक्षा अनुदेशक - बी.एड/ बी.एस.टी.सी पास।
कंप्यूटर अनुदेशक : कंप्यूटर साइंस/ इलेक्ट्रॉनिक्स/ आईटी में ग्रेजुएशन/ पीजीडीसीए/ कंप्यूटर साइंस/ कंप्यूटर एप्लीकेशन।
कंप्यूटर एप्लीकेशन में अन्य समान डिप्लोमा या डोएक द्वारा संचालित ओ या ए लेवल कोर्स पास।
आयु सीमा :  18 साल से 40 साल ( ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है)
चयन - लिखित परीक्षा 

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती भी स्थगित
आपको बता दें कि 24000 पदों के लिए राजस्थान सफाईकर्मी भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया को भी स्थगित किया जा चुका है. नई आवेदन तिथि का ऐलान भी बाद में किया जाएगा. पहले आवेदन की विंडो 16 अक्टूबर से शुरू होनी थी लेकिन 17 अक्टूबर तक भी  sso.rajasthan.gov.in पर आवेदन का लिंक एक्टिव नहीं हुआ. जिसके बाद  17 अक्टूबर मंगलवार को स्वायत्त शासन विभाग, राजस्थान जयपुर ने नोटिस जारी कर सफाईकर्मी भर्ती प्रक्रिया को टालने का फैसला किया. विभाग ने कहा है कि lsg.urban.rajasthan.gov.in पर नई तिथि का ऐलान अब बाद में किया जाएगा. राज्य में सफाईकर्मियों की भर्ती 13184 की बजाय अब 24797 पदों पर होनी की बात कही गयी है. वैकेंसी की संख्या में 11,772 पदों की बढ़ोतरी कर दी गयी है. जिन अभ्यर्थियों ने पहली निकली भर्ती में आवेदन नहीं किया थआ. वो अब आवेदन कर पाएंगे. जो अभ्यर्थी पहले आवेदन कर चुके हैं उन्हें फिर से आवेदन करने की जरूरत नहीं होगी.

 

{}{}