trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11423466
Home >>जयपुर

जयपुर: टी-20 वर्ल्ड कप के बीच क्रिकेट सट्टेबाजों पर आयकर का छापा, मची खलबली

प्रदेश के बड़े कारोबारी समूह पर आयकर का रेड जारी है. बीकानेर और नोखा में 40 ठिकानों पर छापेमारी हो गई है और तीन समूहों पर की जा रही है. 

Advertisement
आयकर का छापा
Stop
Ankit Tiwari|Updated: Nov 03, 2022, 02:29 PM IST

Jaipur: प्रदेश के बड़े कारोबारी समूह पर आयकर का रेड जारी है. बीकानेर और नोखा में 40 ठिकानों पर छापेमारी हो गई है और तीन समूहों पर की जा रही है. कार्रवाई तीनों समूह सट्टेबाजी, नगद लेनदेन से जुड़े बीकानेर शहर में तायल ग्रुप और राठी ग्रुप पर की जा रही है. कार्रवाई नोखा में झंवर ग्रुप पर की जा रही है. छापेमारी बड़ी संख्या में धनराशि लेनदेन के दस्तावेज मिले हैं. 

साथ ही भारी मात्रा में नकदी और ज्वेलरी मिलने के लिए सूचना आयकर विभाग के 250 से अधिक सदस्यों की टीम कर रही है. एक्शन आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा ने आज प्रदेश के तीन बड़े कारोबारी समूहों पर छापेमारी कर सनसनी मचा दी है. टी 20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के बीच सट्टेबाजी से जुड़े कारोबारियों पर मारे गए छापे में बड़ी संख्या में नकद धनराशि मिलने की संभावना है.

वहीं अघोषित लेन-देन की गुप्त सूचनाओं के चलते कार्रवाई का दायरा अन्न शहरों में बढ़ सकता है. बीकानेर, जोधपुर और नोखा में करीब 40 ठिकाने पर मारे गए छापेमारी में बड़ी संख्या में दस्तावेज जब्त किए गए हैं. आयकर विभाग की 250 अधिकारियों और कार्मिकों की टीम एक्शन में लगी हुई है.

बता दें कि कारोबारी समूह रियल एस्टेट, प्रॉपर्टी, होटल, शराब, कृषि जिंसों की खरीद फरोख्त सहित विभिन्न व्यवसायों से भी जुड़े हुए हैं. छापेमारी के दायरे में सट्टेबाजी से जुड़े अन्य लोग भी आ सकते हैं. कार्रवाई का दायरा जयपुर, उदयपुर, कोटा समेत अन्य शहरों में भी बढ़ने की संभावना जताई जा रही है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Read More
{}{}