Home >>जयपुर

Rajasthan illegal Mining : अवैध खनन गतिविधियों के खिलाफ उदयपुर, जयपुर, बाड़मेर, बीकानेर में बड़ी कार्रवाई

राजस्थान में अवैध खनन गतिविधियों के खिलाफ राज्यव्यापी संयुक्त अभियान जारी है. उदयपुर में एसएमई नरेश कुमार बैरवा के नेतृत्व में मावली के पास खान की देवरी में बड़ी कार्रवाई की गई. यहां एक हजार टन फेल्सपार जब्त कर 13 लाख 70 हजार रु. का जुर्माना लगाया है.

Advertisement
Rajasthan illegal Mining : अवैध खनन गतिविधियों के खिलाफ उदयपुर, जयपुर, बाड़मेर, बीकानेर में बड़ी कार्रवाई
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jan 23, 2024, 11:27 PM IST

Rajasthan illegal Mining : राजस्थान में अवैध खनन गतिविधियों के खिलाफ राज्यव्यापी संयुक्त अभियान जारी है. नियंत्रण कक्ष में शिकायत प्राप्त होते ही संबंधित अधिकारी को तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए जा रहे हैं.

वहीं की गई कार्यवाही मात्र औपचारिकता नहीं होकर उस पर मुख्यालय स्तर पर विश्लेषण किया जा रहा है. कार्रवाई के बाद शिकायतकर्ताओं की गई कार्यवाही पर फीडबैक भी लिया जा रहा है.

आज उदयपुर में एसएमई नरेश कुमार बैरवा के नेतृत्व में मावली के पास खान की देवरी में बड़ी कार्रवाई की गई. यहां एक हजार टन फेल्सपार जब्त कर 13 लाख 70 हजार रु. का जुर्माना लगाया है. जयपुर एसएमई प्रताप मीणा के नेतृत्व में जयपुर सर्कल में 8 हजार टन से अधिक खनिज का पंचनामा बनाया है.

नीमकाथाना में ही दो खनन पट्टों में अवैध खनन का प्रकरण बना कर 18 लाख 11 हजार का जुर्माना लगाया है. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के निर्देश पर प्रदेश में 15 से 31 जनवरी तक जिला कलक्टरों के मार्गदर्शन में संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Pratapgarh News: समग्र शिक्षा अभियान के कनिष्ठ अभियन्ता एक लाख 30 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार, आवास एवं अन्य ठिकानों पर तलाशी

अभियान में खान, राजस्व, परिवहन, पुलिस और वन विभाग की टीमें मिलकर कार्रवाई कर रही हैं. अलवर के टपूकड़ा व रामगढ़ में 2 वाहन जब्त किए गए हैं. टोंक के बहड में क्वार्टज के 6 वाहनों को बरोनी थाने के सुपुर्द कर एफआईआर दर्ज कराई है.

झुंझूनू में बजरी का अवैध परिवहन करते हुए 2 वाहन जब्त किये हैं. वहीं जयपुर एमई श्रीकृष्ण शर्मा ने हरमाड़ा में 2 वाहन, सामोद में चेजा पत्थर का एक वाहन, दूदू में एक बजरी का और झोटवाड़ा में चेजा पत्थर का अवैध परिवहन करते दो वाहन जब्त किए हैं.

 

{}{}