trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11439192
Home >>जयपुर

Rajasthan Weather News: तापमान में जबरदस्त गिरावट के साथ तेज हुई ठंड, इन जिलों में कल फिर होगी भारी बारिश

Rajasthan weather News: राजस्थान में बारिश के बाद से तापमान में गिरावट दर्ज की है. जिससे प्रदेश में कई जिलों में ठंड से बचने के लिए लोगों ने स्वेटर निकाल लिए हैं. कल फिर बारिश की शंभावना 

Advertisement
इन जिलों में कल फिर होगी तेज बारिश
Stop
Lalit Kumar|Updated: Nov 13, 2022, 01:50 PM IST

Rajasthan Weather News: प्रदेश में पिछले दिनों हुई मावठ के बाद अब सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. बीते तीन दिनों से दिन और रात के तापमान में लगातार हो रही गिरावट के साथ ही लोगों को सर्दी का अहसास होने लगा है. बीते 48 घंटों में सुबह शाम चल रही ठंडी हवाओं के चलते जहां रात के तापमान में 3 से 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा चुकी है, तो वहीं दिन के तापमान में भी करीब 3 से 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा चुकी है. इसके साथ ही 14 नवंबर को एक नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते एक बार फिर से प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

आपको बता दें कि बीते 24 घंटों में दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है. बीती रात 9.8 डिग्री के साथ चित्तौड़गढ़ में जहां सबसे कम तापमान दर्ज किया गया, तो वहीं 9 जिलों में बीती रात का तापमान 12 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. इसके साथ ही 14 जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है. इस दौरान राजधानी जयपुर में भी रात का तापमान 15.1 डिग्री दर्ज किया गया.

साथ ही मौसम बदलने के साथ ही सर्दी दिखाने लगी असर बीती रात चित्तौड़गढ़ में 9.8 डिग्री के साथ सबसे कम तापमान दर्ज 9 जिलों में किया गया. बता दें कि बीती रात का तापमान 12 डिग्री से नीचे दर्ज करीब सभी जिलों में रात का तापमान पहुंचा. 15 डिग्री से नीचे राजधानी जयपुर में भी बीती रात 15.1 डिग्री रहा रात का तापमान रात के साथ ही दिन के तापमान में भी गिरावट से राहत मिली. 14 जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री से नीचे  दर्ज किया गया. करीब सभी जिलों में दिन का तापमान 32 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. अगले कुछ दिनों में 2 से 4 डिग्री तक और गिरावट की संभावना है. 

साथ ही कुछ जिलों में हल्के घने कोहरे की चेतावनी है. मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में एक नये पश्चिमी विक्षोभ का आंशिक असर 14 नवंबर तक देखने को मिल सकता है. इस दौरान उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर और चूरू जिलों में बादल छाए रहने के साथ ही कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इसके साथ ही प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहने के साथ ही अगले कुछ दिनों में दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 4 डिग्री तक और गिरावट होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Read More
{}{}