trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11934101
Home >>जयपुर

राजस्थान: डायनामिक ट्रैफिक डेप्लॉयमेंट के तहत यहां ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव,जाम से मिलेगा निजात

राजस्थान न्यूज: डायनामिक ट्रैफिक डेप्लॉयमेंट के तहत ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव होगा. जिससे लोगों को जाम से निजात मिलेगा. ट्राफिक पॉइंट को शिफ्ट किया जाएगा और ट्रैफिक पुलिस कर्मी यातायात के सुगम संचालक को सुनिश्चित करेंगे.

Advertisement
राजस्थान: डायनामिक ट्रैफिक डेप्लॉयमेंट के तहत यहां ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव,जाम से मिलेगा निजात
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 28, 2023, 04:57 PM IST

जयपुर न्यूज: डायनामिक ट्रैफिक डेप्लॉयमेंट के तहत राजधानी जयपुर की ट्रैफिक व्यवस्था में कई तरह के बदलाव किए गए हैं. जिसके तहत ट्रैफिक सिग्नल की टाइमिंग में बदलाव किया गया है और साथ ही राजधानी के बड़े स्कूल और कोचिंग के बाहर छुट्टी के दौरान ट्रैफिक पाइंट को शिफ्ट किया जा रहा है. 

एडिशनल पुलिस कमिश्नर एडमिनिस्ट्रेशन एंड ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने बताया कि यह देखने को मिलता है कि जब भी राजधानी के बड़े स्कूल और कोचिंग की छुट्टी होती है तो वहां पर आधे से पौन घंटे के दौरान जाम की स्थिति बनी रहती है. शहर वासियों को जाम की स्थिति से निजात दिलाने के लिए ऐसे स्कूलों और कोचिंग को चिन्हित किया गया है जहां छुट्टी के बाद जाम की स्थिति उत्पन्न होती है. 

चिन्हित स्कूल व कोचिंग के बाहर छुट्टी के दौरान आधे घंटे के लिए पास स्थित ट्राफिक पॉइंट को शिफ्ट किया जाएगा और ट्रैफिक पुलिस कर्मी यातायात के सुगम संचालक को सुनिश्चित करेंगे. ऐसा करने से टाइम और मैनपॉवर दोनों की बचत होगी. इसके साथ ही स्कूल के बाहर नो पार्किंग में खड़े हुए वाहनों के चालान भी काटे जा रहे हैं. शुक्रवार को राजधानी के अलग-अलग इलाकों में पांच स्कूल और कोचिंग संस्थानों के बाहर एक दर्जन से अधिक वाहन चालकों के खिलाफ नो पार्किंग की कार्रवाई की गई. 

वहीं राहुल प्रकाश ने बताया कि राजधानी के ऐसे व्यस्ततम चौराहे और तिराहे जहां ऑफिस टाइमिंग के दौरान सुबह और शाम जाम की स्थिति उत्पन्न होती है. वहां पर ट्रैफिक सिग्नल की टाइमिंग को 25 सेकंड के लिए बढ़ाया गया है. ऐसा करने से ट्रैफिक का फ्लो स्मूथ बना रहेगा और जाम की स्थिति उत्पन्न नहीं होगी.

रिपोर्टर-विनय पंत

ये भी पढ़ें-

राजस्थान: अवैध सामग्री जब्त करने के मामले में हर दिन नए रिकॉर्ड,17 दिन में 300 करोड़ का आंकड़ा पार

डूंगरपुर: भयमुक्त माहौल में चुनाव करवाने के लिए पुलिस मुस्तेद, किया जा रहा फ्लैगमार्च 

Rajasthan Weather Update: नया पश्चिमी विक्षोभ हो रहा सक्रिय, जानिए मौसम पर कैसा पड़ेगा प्रभाव

जानिए,राजा-महाराजाओं के निजी जिंदगी के कुछ अनसुने राज!निर्वस्त्र...

 

Read More
{}{}