trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11636557
Home >>जयपुर

राजस्थान- ऑनर किलिंग में साले ने जीजा का हरियाणा से किया किडनैप, अलवर में उतारा मौत के घाट

Shahpura:  राजथान में एक ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है जिसके तार हरियाणा से जुड़े पाए गए. आरोपी साले ने बहन के पति को हरियाणा से किडनैप कर जयपुर लाकर उससे पहले तो बुरी तरह पीटा फिर शादी करने की ऐसी सजा दी जिससे मृतक परिवार सदमें में है. 

Advertisement
राजस्थान- ऑनर किलिंग में साले ने जीजा का हरियाणा से किया किडनैप, अलवर में उतारा मौत के घाट
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Apr 02, 2023, 04:47 PM IST

Shahpura: हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के खोड गांव निवासी युवक दीपक को प्रेम विवाह की सजा मौत के रूप में मिली. प्रेम विवाह से नाराज़ युवती के परिजनों ने दीपक का अपहरण के बाद हत्या कर भाबरू थाना इलाके के अलवर तिराहे के पास पुलिया के नीचे शव फेंक दिया. हरियाणा पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए अपहरण व हत्या के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है . भाबरू पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है.

क्या था मामला

जानकारी के मुताबिक 30 मार्च को भाबरू थाना इलाके के हाइवे स्थित अलवर तिराहे के पास पुलिया के नीचे एक युवक का शव पड़ा मिला था.  शव के पड़े होने की सूचना पर पहुंची भाबरू पुलिस ने शव को राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया और शव की पहचान के लिए हरियाणा समेत आस-पास के जिलों के पुलिस थानों में सूचना जारी की. दिए गए विज्ञापन  के आधार पर मृतक की पहचान हरियाणा के अटेली मंडी के खोड गांव निवासी दीपक चौहान के रूप में हुई.इस पर पुलिस में हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले की अटेली मंडी थाना पुलिस को और सूचना दी. शनिवार को अटेली मंडी थाना पुलिस ने दीपक के परिजनों को सूचना दी. जिसपर पुलिस और परिजन शाहपुरा पहुंचे. जहा भाबरू पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर मृतक के शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया.

प्रेम विवाह में गई दीपक की जान

मृतक के भाई विनय चौहान ने बताया कि दीपक ने पड़ोस में रहने वाली लड़की से आर्य समाज में प्रेम विवाह किया था. लड़की के परिजनों को  जब इसकी जानकारी मिली तो वे नाराज़ हो गए. आगे  मृतक के भाई  ने  लड़की परिवार वालों पर आरोप लगाते हुए बताया कि 28 मार्च को लड़की के भाई संजय और अन्य लोगों ने दीपक का अपहरण कर  उसे राजस्थान ले आये और उसकी बेरहमी से पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी और शव को भाबरू थाना इलाके में फेंक दिया.

हरियाणा पुलिस पर लापरवाही का आरोप 

साथ ही मृतक के भाई ने हरियाणा पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बताया कि उन्होंने अटेली मंडी पुलिस थाने में अपहरण का नामजद मामला भी दर्ज कराया था. अगर पुलिस मामले को गंभीरता से लेती तो शायद उसका भाई आज जिंदा होता. वहीं अटेली मंडी पुलिस ने अपहरण व हत्या के मामले में लड़की के भाई संजय को गिरफ्तार कर लिया है. वारदात में शामिल अन्य लोगों की पुलिस तलाश कर रही है. वहीं लड़की जान को खतरे का अंदाजा करते हुए पुलिस ने युवती को सेफ हाउस  भेजा दिया है. 

ये भी पढ़ें- एक ट्वीट जिनसे मचा दी हलचल, क्या राजेंद्र राठौड़ सच में हैं नेता प्रतिपक्ष ? या वसुंधरा राजे के आगे सब फेल

Reporter: Amit Yadav

Read More
{}{}