trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12333952
Home >>जयपुर

Rajasthan Breaking News:वर्चस्व की जंग को लेकर भिड़े दो राजपूत संगठन, देर रात फायरिंग में तब्दील हुई लड़ाई

Rajasthan Breaking News: राजस्थान में देर शाम दो राजपूत संगठनों में खून जंग शुरू हो गई.देर रात राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष शिव सिंह शेखावत और राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना के बीच भिड़त हो गई,जिसमें फायरिंग भी हो गई.

Advertisement
Rajasthan Breaking News
Stop
Anuj Singh|Updated: Jul 13, 2024, 10:36 AM IST

Rajasthan Breaking News:गोगामेड़ी के बाद राष्ट्रीय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर कल देर शाम बड़ा हमला हो गया,जिसमें बाल-बाल शिव सिंह शेखावत बचे. देर शाम शुक्रवार को चार बदमाशों ने शिव सिंह शेखावत पर फायरिंग कर दी.

राजस्थान में देर शाम दो राजपूत संगठनों में खून जंग शुरू हो गई.देर रात राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष शिव सिंह शेखावत और राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना के बीच भिड़त हो गई,जिसमें फायरिंग भी हो गई.

जयपुर के चित्रकुट इलाके में देर रात दोनों राजपूत के बीच कुछ बात को लेकर विवाद हो गया.विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों के बीच फायरिंग भी हो गई.राष्ट्रीय करणी सेना ने महिपाल सिंह मकराना और उनके साथियों को पकड़ लिया. फायरिंग के बाद शिव सिंह शेखावत का बयान सामने आया, उन्होंने कहा कि महिपाल मकराना से मेरी कोई अदावत नहीं.

शिव सिंह शेखावत ने आगे कहा कि महिपाल को तो कोई आदेश दे रहा है. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही शिव सिंह शेखावत को जान से मारने की धमकी मिल चुकी है,जिसके बाद कल ये घटना घट गई.

शिव सिंह शेखावत का बयान,कहा-मुझे पाकिस्तान से धमकी मिली थी.जान से मारने की धमकी की बात कही गई थी. शिव सिंह बोले - मैं जनसुनवाई कर रहा था.तभी  10-12 लोग मेरे साथ बैठे हुए थे. उसी दौरान मुझ पर हमला हुआ .

शिव सिंह बोले - महिपाल सिंह ने मुझ पर हमला  किया. इन लोगों ने शायद कोई कॉन्ट्रेक्ट ले रखा है . उधर महिपाल मकराना के नज़दीकी महेन्द्र सिंह का दावा किया और कहा - महिपाल मकराना पर हमले की खबर है.शिव सिंह ने आगे कहा कि महिपाल मकराना सिर्फ इस खेल का प्यादा है.मुझे मारने के लिए कोई और आदेश दे रहा है.महिपाल मकराना का तो शायद मुझे मारने का आदेश दिया है.उधर महेन्द्र सिंह ने इस तरह के बात से इनकार किया.

शिव सिंह बोले - मेरे चैम्बर में कैमरा लगा है.महिपाल मकराना मेरे कैमरे में हमला करता कैद हुआ है.शिव सिंह ने आगे कहा कि महिपाल को ऊपर से आदेश दिया गया. मेरी महिपाल के साथ कोई रंजिश नहीं है.महिपाल के अलावा कोई और व्यक्ति मेरे पास आता, तो हथियारों की प्रॉपर जांच होती.इसके छोटे-छोटे बच्चे हैं, उनकी सोचनी चाहिए.

वहीं इस घटना के बाद से चित्रकूट पुलिस स्टेशन पर राजपूत समाज के लोग भारी तादात में जुट गए.महिपाल सिंह मकराना और शिव सिंह शेखावत दोनों एक दूसरे पर लगा आरोप लगा रहे हैं.महिपाल सिंह मकराना ने लगाया शिव सिंह पर फायरिंग करने का आरोप, श्री राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष महिपाल मकराना फायरिंग में घायल हो गए.

घटना के बाद महिपाल को अस्पताल ले जाया गया.पुलिस कर रही है मामले की जांच.चित्रकूट इलाके में है शिव सिंह का ऑफिस, यहीं पर बातचीत करने आए थे महिपाल मकराना और दोनों के बीच आपसी कहां सुनी के बाद विवाद हुआ.

वहीं घटना के बाद पुलिस ने आधिकारिक बयान जारी किया है. पुलिस का कहना है कि  शिव सिंह और महिपाल के समर्थन के बीच झगड़ा होने और फायरिंग होने की सूचना मिली थी.पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ के निर्देश पर तुरंत मौके पर पहुंचे डीसीपी वेस्ट अमित कुमार फायरिंग के चलते किसी को नहीं आई कोई चोट.

यह भी पढ़ें:स्टोन फैक्ट्री में भिषण हादसा, पानी में डूबने से दो बालिकाओं की मौत

Read More
{}{}