Home >>जयपुर

Rajasthan Breaking News: डिप्टी सीएम दीया कुमारी का जर्मनी में होगा सम्मान, जानिए किसा अवार्ड से होंगी सम्मानित

Rajasthan Breaking News:राजस्थान की उप मुख्यमंत्री व पर्यटन मंत्री दीया कुमारी को वूमेन टूरिज्म मिनिस्टर ऑफ द ईयर, इंडिया के सम्मान से आईटीबी बर्लिन जर्मनी में सम्मानित किया जाएगा.

Advertisement
Rajasthan Breaking News
Stop
Damodar Prasad|Updated: Jun 25, 2024, 11:39 AM IST

Rajasthan Breaking News:राजस्थान की उप मुख्यमंत्री व पर्यटन मंत्री दीया कुमारी को वूमेन टूरिज्म मिनिस्टर ऑफ द ईयर, इंडिया के सम्मान से आईटीबी बर्लिन जर्मनी में सम्मानित किया जाएगा.वहीं आईटीबी बर्लिन जर्मनी में ही राजस्थान को डेस्टिनेशन ऑफ़ द ईयर_ रॉयल एक्सपिरिएंसेस के लिए पटवा इंटरनेशनल ट्रैवल अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा.

गाइड महेश शर्मा ने बताया कि उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी के नेतृत्व में राजस्थान राज्य देश और दुनिया में पर्यटन का सिरमौर बन रहा है.उप मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में पर्यटन विभाग के द्वारा देश और दुनिया के विभिन्न पर्यटन मंचों पर राजस्थान पर्यटन की ब्रांडिंग की जा रही है. राजस्थान सरकार प्रदेश में पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए कार्य योजना बनाकर काम कर रही है.

इसी के फलस्वरूप पेसिफिक एरिया ट्रैवल राइटर्स संगठन (पटवा) के द्वारा राजस्थान को डेस्टिनेशन ऑफ़ द ईयर_ रॉयल एक्सपिरिएंसेस के लिए वर्ष 2024 सम्मान के लिए चयनित किया गया है. यह अवार्ड पटवा के द्वारा आईटीबी बर्लिन—2025 में दिया जाएगा.

पर्यटन विभाग द्वारा आईटीबी बर्लिन जर्मनी मार्ट में प्रतिवर्ष भाग लिया जाता है.गत वर्ष पर्यटन विभाग द्वारा प्रतिनिधि दल के साथ भाग लिया गया. जर्मनी एवं यूरोप के ट्रैवल एजेंटस के सामने राजस्थान के रॉयल एक्सपिरिएंसेज और पर्यटन उत्पादों की बेहतरीन ब्रांडिंग की गई.

जर्मनी में स्थित भारतीय दूतावास में भी यूरोप और जर्मनी के ट्रैवल टूर ऑपरेटर्स के साथ विशेष सत्र का आयोजन किया गया जिसमें राजस्थान पर्यटन के विभिन्न पहलुओं के बारे में बताया गया. 

यह गतिविधि अत्यधिक प्रभावशाली रही और यूरोपीय टूर ऑपरेटर्स ने राजस्थान में अधिक से अधिक पर्यटकों को भेजने की मंशा जाहिर की.,राजस्थान में पर्यटन उधोग से जुडे लोगों ने उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी को इस सम्मान के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी है.

यह भी पढे़ं:आपातकाल की बरसी पर मंत्री जवाहर सिंह बेढम का बड़ा बयान

{}{}