trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12230525
Home >>जयपुर

Rajasthan Breaking News:भजनलाल सरकार ले सकती है बड़ा फैसला, सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियों में होगा बदलाव!

Rajasthan Breaking News:राजस्थान में इस वक्त एक खबर ने सरकारी कर्मचारियों और आधिकारियों में खलबली मच गई है.दरअसल,प्रदेश में जल्द ही सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़े बदलाव होने की संभावना है.

Advertisement
Rajasthan News
Stop
Anuj Singh|Updated: May 01, 2024, 07:08 PM IST

Rajasthan Breaking News:राजस्थान में इस वक्त एक खबर ने सरकारी कर्मचारियों और आधिकारियों में खलबली मच गई है.दरअसल,प्रदेश में जल्द ही सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़े बदलाव होने की संभावना है.राजस्थान के सरकारी गलियारों में इस वक्त यह चर्चा यहा की प्रदेश सरकरा जल्द ही  '6 दिन का सप्ताह'लागू करने वाली है.

दरअसल,राजस्थान की भजनलाल सरकार अब प्रदेश के सरकारी दफ्तरों में 6 दिन के सप्ताह की घोषणा कर सकती है.जिसकी सूचना मिलते ही अधिकारियों और कर्मचारियों में खलबली में खलबली सी हो गई है.

जिसके बाद सरकारी गलियारों में तरह-तरह के कयास शुरू हो गए हैं.दरअसल,प्रदेश के सरकारी दफ्तरों में  5 दिन का सप्ताह लागू है मतलब शनिवार और रविवार को छुट्टी रहता है.जब प्रदेश में भजनलाल सरकार आईऊ है तब से कई सारे बदलाव देखने को मिल रहे हैं.इस खबर के बाग सचिवालय के गलियारों में यह चर्चा होने लगी है कि प्रदेश की सरकरा जल्द ही 6 दिन का सप्ताह लागू कर सकती है.

वहीं ऐसी भी खबर आ रही है की इस निय्म को लेकर अंदरखाने सरकार ने अधिकारियों से चर्चा भी कर चुके हैं,लेकिन जब से सरकारी कर्मचारियों को इसकी भनक लगी है.तब से सभी की नींद उड़ गई है.

दरअसल,अभी तक प्रदेश के सरकारी दफ्तरों में पूरे सप्ताह में केवल पांच दिनों तक काम होता है और दो दिन यानी शनिवार और रविवार अधिकारियों और कर्मचारियों को छुट्टी रहती है.लेकिन जबसे यह खबर सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों में खलबली मच गई है.वहीं खबर यह भी है कि प्रदेश सरकार शनिवार को आधे दिन का वर्किंग डे का घोषणा भी कर सकती है.

राजस्थान में 2008 में जब प्रदेश में अशोक गहलोत सरकार थी,तब 'फाइव डे वीक' लागू हुआ था.तब सभी को सोमवार से शुक्रवार तक काम करना होता है और शनिवार और रविवार छूट्टी होती है.

यह भी पढ़ें:Sawai madhopur Crime News:महिला पुलिस का बड़ा एक्शन,विवाहित से छेड़छाड़ के मामले में आरोपी को किया गिरफ्तार

Read More
{}{}