trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11894814
Home >>जयपुर

Jaipur News : राजस्थान BJP अब गांवों पर करेगी फोकस, गांधी जयंती से पहले शुरू होगा 'चलो गांव की ओर'अभियान

Jaipur News : शहरी इलाकों की पार्टी समझी जाने वाली भाजपा अब राजस्थान के ग्रामीण इलाकों में अपना जनाधार मजबूत करेगी. इसके लिए बीजेपी ग्रामीण इलाकों पर फोकस करते हुए ''चलो गांव की ओर'' अभियान शुरू कर रही है. इस अभियान के तहत बीजेपी पूरी तरह गांवों में छाएगी.  

Advertisement
Jaipur News : राजस्थान BJP अब गांवों पर करेगी फोकस, गांधी जयंती से पहले  शुरू होगा 'चलो गांव की ओर'अभियान
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: Sep 30, 2023, 09:23 PM IST

Jaipur : शहरी इलाकों की पार्टी समझी जाने वाली भाजपा अब राजस्थान के ग्रामीण इलाकों में अपना जनाधार मजबूत करेगी. इसके लिए बीजेपी ग्रामीण इलाकों पर फोकस करते हुए ''चलो गांव की ओर'' अभियान शुरू कर रही है. इस अभियान के तहत बीजेपी पूरी तरह गांवों में छाएगी. बीजेपी के प्रमुख नेता गांवों में रात्रि विश्राम के साथ चौपाल तथा चाय पर चर्चा करेंगे. महात्मा गांधी की जयंती की पूर्व संध्या से इस अभियान की शुरुआत होगी.

राजस्थान में चल रहे सत्ता के महासंग्राम में भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे को मात देने के लिए हर दांव चल रही है. बीजेपी शहरी इलाके की पार्टी मानी जाती है . प्रदेश की सियासी हलकों में भी कहा जाता है कि बीजेपी का ग्रामीण इलाकों की तुलना में शहरी इलाकों में ज्यादा प्रभाव है. शहरी पार्टी के इस मिथक को तोड़ने के लिए बीजेपी ने व्यापक योजना बनाई है. ऐसे में अब बीजेपी गांव गांव तक पहुंचने के लिए प्रदेशभर में महा अभियान शुरू करने जा रही है. महात्मा गांधी की जयंती की पूर्व संध्या से यह महाअभियान शुरू होगा. बीजेपी ने इस महाअभियान को ''चलो गांव की ओर'' नाम दिया है.

बीजेपी के छोटे-बड़े नेता करेंगे पंचायत रात्रि विश्राम 

बीजेपी की ओर से शुरू किए जाने वाले इस ''चलो गांव की ओर'' अभियान में बीजेपी प्रत्येक ग्राम पंचायत और बूथ स्तर तक अपनी पहुंच बनाएगी. प्रदेश की प्रत्येक ग्राम पंचायत तक बीजेपी ही बीजेपी दिखाई देगी. बीजेपी का हर छोटा बड़ा नेता गांव में रात्रि विश्राम करेगा. इससे पहले तय तारीख को नेता दिनभर घूम घूम कर ग्रामीणों से चाय पर चर्चा करेंगे तथा शाम को चौपाल पर संवाद करेंगे. इसके बाद नेता ग्राम पंचायत पर ही रात्रि विश्राम करेंगे. इस दौरान ग्रामीणों से स्वच्छता अभियान सहित मोदी सरकार की अन्य योजनाओं की जानकारी देंगे तथा जनता से सुझाव लेंगे. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह, प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी सहित सभी नेता ग्राम पंचायत बूथ पर जाएंगे और अनिवार्य रूप से रात्रि विश्राम करेंगे.

यह भी पढ़ें...

किस उम्र तक पिता बन सकते हैं पुरुष...?

गांव गांव में खिलेगा कमल, दिखेंगे बीजेपी के संदेश

योजना के अनुसार बीजेपी नेता गांव बूथ स्तर पर प्रवास पहुंचेंगे. इस दौरान कार्यकर्ता गांव के हर घर के बाहर भाजपा और कमल निशान के स्टिकर और योजनाओं के पत्रक चिपकाएंगे. इसके साथ ही सभी सार्वजनिक स्थानों पर भी यही नजारा दिखाई देगा. दूसरे दिन सुबह जब ग्रामीण नींद से उठेंगे तो उन्हें गांव में कमल दिखाई देगा तथा बीजेपी के संदेश लिखे पत्रक दीवारों पर दिखेंगे. इसके अलावा अन्य साधनों से प्रचार दिखाई देगा. गांव में सिर्फ और सिर्फ कमल की ही चर्चा सुनाई देगी. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी का कहना है कि अब महाभ्रष्ट कांग्रेस सरकार की विदाई तय है. बीजेपी के साथ हर दिल मिलेगा और हर घर कमल खिलेगा. राष्ट्रवादी सोच के साथ बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता गांव गांव पहुंचकर लोगों को जोड़ेंगे.

अमित शाह की बैठक में निकली योजना

इधर, सूत्रों का कहना है कि जयपुर में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मैराथन बैठक में बीजेपी की गांव तक पहुंच बनाने की यह योजना तैयार की गई. इसके बाद बीजेपी की ओर से इस योजना को अमलीजामा पहनाया गया. बीजेपी की चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष पूर्व सांसद नारायण पंचारिया का कहना है कि हफ्ते दस दिन में बीजेपी पूरी तरह गांवों में पहुंचकर लोगों के दिल में छा जाएगी.

यह भी पढ़ें...

किस देश में लड़कियां इतनी कम हैं, कि मंडी से लाई जाती है दुल्हन?

Read More
{}{}