trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12075182
Home >>जयपुर

Rajasthan BJP Gaon Chalo Abhiyan : गांव-गांव पहुंचेंगे BJP के 85 हजार कार्यकर्ता, 4 फरवरी से 11 फरवरी तक भाजपा का अभियान

Gaon Chalo Abhiyan : बीजेपी के अभियान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के नेतृत्व में सभी भाजपा पदाधिकारियों सहित 85 हजार से अधिक भाजपा कार्यकर्ता 54 हजार स्थानों पर एक दिवसीय रात्रि प्रवास करेंगे.

Advertisement
Rajasthan BJP Gaon Chalo Abhiyan : गांव-गांव पहुंचेंगे BJP के 85 हजार  कार्यकर्ता, 4 फरवरी से 11 फरवरी तक भाजपा का अभियान
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: Jan 23, 2024, 09:43 PM IST

Gaon Chalo Abhiyan : लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए बीजेपी नेता- कार्यकर्ता गांव-गांव, ढाणी-ढाणी पहुंचकर जनता से सीधा संवाद करेंगे. इसको लेकर बीजेपी की ओर से ‘गांव चलो अभियान’ शुरू किया जाएगा.

बीजेपी की ओर से ‘गांव चलो अभियान’ 

अगले महीने शुरू होने वाले इस सप्ताह के अभियान में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित मंडल स्तर के नेता-कार्यकर्ता गांवों में रात्रि विश्राम करेंगे. प्रदेश में बीजेपी के 85 हजार से अधिक कार्यकर्ता प्रदेश के 54 हजार स्थानों पर एक दिवसीय रात्रि प्रवास करेंगे.

54 हजार स्थानों पर एक दिवसीय रात्रि प्रवास

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आज ‘गांव चलो अभियान’ की प्रदेश स्तरीय कार्यशाला आयोजित की गई. इस दौरान कार्यशाला के विभिन्न सत्रों में वक्ताओं ने अभियान की रूपरेखा और आगामी समय में जिलों में होने वाली कार्यशालाओं पर विस्तार से चर्चा की.

गांव-गांव जा रही BJP

गांव चलो अभियान के प्रदेश संयोजक एवं प्रदेश प्रवक्ता ओमप्रकाश भडाना कहा कि प्रदेश में 4 फरवरी से 11 फरवरी तक गांव चलो अभियान चलाया जाएगा. इस अभियान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के नेतृत्व में सभी भाजपा पदाधिकारियों सहित 85 हजार से अधिक भाजपा कार्यकर्ता 54 हजार स्थानों पर एक दिवसीय रात्रि प्रवास करेंगे.

नमो ऐप डाउनलोड कराने का कार्य 

प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोककल्याणकारी योजनाओं सहित प्रदेश सरकार की सभी योजनाओं का प्रचार प्रसार किया जाएगा. वहीं प्रवास के दौरान विकसित भारत संकल्प यात्रा से ग्रामीणों को जोड़ने, ब्रांड एबेंसेडर बनाने और नमो ऐप डाउनलोड कराने का कार्य किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- 'राजीव गांधी युवा मित्र' को लेकर विधानसभा में भजनलाल सरकार और कांग्रेस के बीच दिखी तकरार

कार्यशाला में अभियान के प्रदेश संयोजक ओमप्रकाश भडाना ने अभियान की बूथ स्तर तक की संरचना और अभियान को प्रत्येक गांव तक संचालित करने को लेकर विस्तृत रूप से जानकारी दी. इसके साथ ही अभियान के सह-संयोजक पूर्व विधायक बिहारीलाल विश्नोई ने पीपीटी प्रजेंटेशन के माध्यम से अभियान की आगामी कार्ययोजना और रूपरेखा को विस्तार से बताया.

कार्यशाला के समापन सत्र में भाजपा प्रदेश महामंत्री दामोदर अग्रवाल और मोतीलाल मीणा ने कार्यशाला में मौजूद जिला संयोजक एवं सह-संयोजकों को अभियान को सफल बनाने के लिए संगठित रूप से एकजुट होकर कार्य करने का आह्वान किया.

इस प्रकार रहेगी टोलियां 

गांव चलो अभियान को लेकर प्रदेश अभियान समिति का गठन किया गया है. इसमें एक संयोजक दो सह संयोजक रहेंगे.
जिला अभियान समिति में एक संयोजक और दो सह संयोजकर रहेंगे. मंडल अभियान समिति में एक संयोजक एक सहसंयोजक रहेंगे.

प्रत्येक नगर और ग्राम संयोजक बनाए जाएंगे, जो गांव आने वाले कार्यकर्ताओं के सम्पूर्ण कार्यक्रम आयोजित करवाएंगे. दस हजार की जनसंख्या के आधार बडे़ गांवों में कार्यकर्ता भेजे जाएंगे.

अभियान के पूर्ण होने के बाद भी हर 15 दिन में लोकसभा चुनाव की समाप्ति तक निर्धारित गांव में प्रवासी कार्यकर्ता जाएंगे
11 फरवरी को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि है. अभियान उनको समर्पित किया जा रहा है.

 

Read More
{}{}