trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12076376
Home >>जयपुर

Rajasthan Assembly Session : डूंगरपुर में बसों के संचालन पर डिप्टी CM बैरवा 6 महीने में शुरू होगी सेवा, लेकिन 5 साल में आपने क्या किया

राजस्थान में 16वीं विधानसभा के पहले सत्र की शुरुआत हंगामे के साथ शुरू हुई. उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने जवाब देते हुए कहा कि आगामी 6 महीने में बसों का संचालन होगा. बैरवा ने निशाना साधते हुए कहा कि आप खुद ने ही 5 साल में एक भी बस चालू नहीं की है.

Advertisement
Rajasthan Assembly Session : डूंगरपुर में बसों के संचालन पर डिप्टी CM बैरवा 6 महीने में शुरू होगी सेवा, लेकिन 5 साल में आपने क्या किया
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jan 24, 2024, 04:22 PM IST

Rajasthan Assembly Session : राजस्थान में 16वीं विधानसभा के पहले सत्र की शुरुआत हंगामे के साथ शुरू हुई. डूंगरपुर से रतनपुर तक बस सेवाओं के संचालन को लेकर विधायक गणेश घोघरा ने सवाल पुछा तो उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने जवाब में कहा कि टेंडर प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा.

बसों के संचालन और रूट की भी जानकारी दी. गणेश घोघरा ने अपने सवाल में पूछा कि पांच बसें कब तक उपलब्ध करवा देंगे. डूंगरपुर से वाया अहमदाबाद रतनपुर बॉर्डर तक कितनी बस रूकती है. राजस्थान के लोगों को तो फायदा नहीं मिल रहा. जनजातीय लोगों को बसों में बैठने की कोई सुविधा नहीं है.

उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने जवाब देते हुए कहा कि आगामी 6 महीने में बसों का संचालन होगा. बैरवा ने निशाना साधते हुए कहा कि आप खुद ने ही 5 साल में एक भी बस चालू नहीं की है.

वहीं चंबल गंगापुर नाड़ोती पेयजल योजना से गंगापुर शहर को पेयजल आपूर्ति को लेकर विधायक रामकेश मीणा के प्रश्न परमंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने जवाब दिया कि कार्य शीघ्र पूरे करने के प्रयास किए जाएंगे. अभी तक कार्य पूर्ण नहीं होने के कारण गिनाए.

रामकेश मीणा ने कहा 2005 में कार्यादेश से अब तक 2024 तक काम क्यों नहीं हुआ ? क्या ऐसी भ्रष्ट कंपनी के खिलाफ कोई कार्यवाही होगी ? कन्हैया लाल चौधरी ने कहा कि पुरानी कंपनियां बाहर से आती है और काम को लेकर बैठी रहती है और आम जनता को नुकसान झेलना पड़ता है.

हमने कंपनी को नोटिस दे दिया है. 15 दिन में काम नहीं हुआ तो दूसरा टेंडर लगाया जाएगा. उस कंपनी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी. 6 महीने में व्यवस्थाएं सुधारने की बात कही.

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जाएंगे अयोध्या, 12 फरवरी को कैबिनेट के साथ करेंगे रामलला के दर्शन

राजस्थान के डिप्टी सीएम प्रेम चंद बैरवा ने सदन में जानकारी देते हुए बताया कि डूंगरपुर जिले में 145 बसें संचालित हैं. निगम द्वारा बसें खरीदने और निगम के अधीन अनुबंध पर बसें संचालित करने के लिए टेंडर की प्रक्रिया जारी है. इसके बाद आगे की फैसले लिए जाएंगे. निगम द्वारा डूंगरपुर से अहमदाबाद के लिए 12 बसें संचालित हैं. डूंगरपुर से पाली के लिए निगम की बसें संचालित नहीं हैं. 

इसके बाद डूंगरपुर से विधायक गणेश घोगरा ने पूछा कि डूंगरपुर में 5 बसें कब तक उपलब्ध करवा देंगे? अगर ये काम अभी तक प्रक्रियाधीन है तो फाइलें कहां तक पहुंची हैं? विधायक ने कहा कि जिन 12 बसों का जिक्र डिप्टी सीएम ने अभी किया उनमें से एक भी बस रतनपुर डिपो पर नहीं रुक रही है.

 

 

Read More
{}{}